Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. कोरोना वायरस से बेअसर रहा एसबीआई कार्ड्स का IPO, तीसरे दिन हुआ 15 गुना सब्सक्राइब

कोरोना वायरस से बेअसर रहा एसबीआई कार्ड्स का IPO, तीसरे दिन हुआ 15 गुना सब्सक्राइब

इश्यू से एसबीआई कार्ड्स 10,355 करोड़ रुपये जुटाएगी

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Updated on: March 14, 2020 11:28 IST
SBI Cards- India TV Paisa

SBI Cards

नई दिल्ली। शेयर बाजार में गिरावट के बावजूद एसबीआई कार्ड्स के आईपीओ को निवेशकों से शानदार रिस्पॉन्स मिल रहा है। तीसरे दिन तक इश्यू 15 गुना से ज्यादा सब्सक्राइब हो चुका है। यानि दस हजार करोड़ रुपये के इश्यू के मुकाबले निवेशक डेढ़ लाख करोड़ रुपये से ज्यादा कीमत की एप्लीकेशन दे चुके हैं। 

इश्यू के दूसरे ही दिन रिटेल और कर्मचारियों का हिस्सा पूरा भर चुका था। आईपीओ के लिये आवेदन मूल्य 750-755 रुपये प्रति शेयर रखा गया है। आईपीओ क्यूआईबी निवेशकों के लिए आज बंद हो गया वहीं अन्य निवेशकों के लिये बृहस्पतिवार को बंद होगा। 

 आईपीओ के तहत कंपनी 500 करोड़ रुपये के नये शेयर जारी करेगी। इसके अलावा 13 करोड़ इक्विटी शेयर बाजार के जरिए बिक्री के लिए पेश किए जा रहे हैं। इसमें एंकर निवेशकों के लिये रखे गये 3.66 करोड़ इक्विटी शेयर भी हैं। एसबीआई कार्ड्स एंड पेमेंट सर्विसेज इस इश्यू से 10,355 करोड़ रुपये जुटाएगी। कंपनी ने 74 बड़े यानी एंकर निवेशकों के जरिये 2,769 करोड़ रुपये जुटा लिए हैं। एसबीआई कार्ड में एसबीआई की 76 प्रतिशत हिस्सेदारी है और शेष हिस्सेदारी कार्लाइल ग्रुप के पास है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement