1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. नए निचले स्तर पर पहुंचा SBI Cards, लिस्टिंग के बाद 1 महीने में 33% गिरावट

नए निचले स्तर पर पहुंचा SBI Cards, लिस्टिंग के बाद 1 महीने में 33% गिरावट

गिरावट के बीच म्युचुअल फंड और FPI बढ़ा रहे SBI Cards में निवेश

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: April 13, 2020 14:56 IST
stock at new low- India TV Paisa

stock at new low

नई दिल्ली। पिछले ही महीने लिस्ट हुए SBI Cards के स्टॉक में गिरावट का सिलसिला लगातार जारी है। सोमवार के कारोबार में स्टॉक गिरावट के साथ अपने नए निचले स्तर पर पहुंच गया। बीएसई पर कारोबार के दौरान स्टॉक 15 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ 505 के स्तर पर पहुंच गया, जो कि स्टॉक का नया निचला स्तर है। स्टॉक में गिरावट कोरोना संकट की  वजह से देखने को मिल रही है।

गिरावट की वजह से फिलहाल SBI Cards अपने इश्यू प्राइस के मुकाबले 33 फीसदी गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है। हालांकि गिरावट को देखते हुए बड़े निवेशकों जैसे म्युचुअल फंड और FPI ने स्टॉक में अपनी खरीदारी बढ़ा दी है। कंपनी के द्वारा जारी शेयर होल्डिंग पैटर्न के मुताबिक 16 मार्च के मुकाबले 31 मार्च तक दोनो सेग्मेंट की हिस्सेदारी बढ़ गई है, वहीं इंडविजवल इनवेस्टर की हिस्सेदारी घट गई है।  

देश की दूसरी सबसे बड़ी क्रेडिट कार्ड कंपनी SBI Cards 16 मार्च को शेयर बाजार में लिस्ट हुई थी। कोरोना संकट की आशंका से पहले आईपीओ को लेकर निवेशकों में काफी जोश था और इश्यू को काफी शानदार रिस्पॉन्स मिला था। हालांकि लिस्टिंग के वक्त तक कोरोना संकट काफी फैल चुका था इससे स्टॉक में लिस्टिंग के दिन 755 के इश्यू प्राइस के मुकाबले 10 फीसदी की गिरावट देखने को मिली थी। 

Write a comment
X