1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. शेयर बाजार की तेजी पर लगा ब्रेक, सेंसेक्स 60, निफ्टी 20 अंक लुढ़का, बैंकिंग ऑटो और FMCG शेयरों में गिरावट

शेयर बाजार की तेजी पर लगा ब्रेक, सेंसेक्स 60, निफ्टी 20 अंक लुढ़का, बैंकिंग ऑटो और FMCG शेयरों में गिरावट

शेयर बाजार की पिछले 3 दिन से जारी तेजी पर शुक्रवार को ब्रेक लग गया। बैंकिंग, ऑटो और FMCG शेयरों में हुई बिकवाली के चलते सेंसेक्स 60 अंक लुढ़का।

Ankit Tyagi Ankit Tyagi
Updated on: March 31, 2017 9:27 IST
शेयर बाजार की तेजी पर लगा ब्रेक, सेंसेक्स 60, निफ्टी 20 अंक लुढ़का, बैंकिंग ऑटो और FMCG शेयरों में गिरावट- India TV Paisa
शेयर बाजार की तेजी पर लगा ब्रेक, सेंसेक्स 60, निफ्टी 20 अंक लुढ़का, बैंकिंग ऑटो और FMCG शेयरों में गिरावट

नई दिल्ली। शेयर बाजार की पिछले तीन दिन से जारी तेजी पर शुक्रवार को ब्रेक लग गया। बैंकिंग, ऑटो और FMCG शेयरों में हुई बिकवाली के चलते दोनों प्रमुख इंडेक्स शुरुआती कारोबार में 0.25 फीसदी लुढ़क गया है। फिलहाल (9:20 AM) BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 60 अंक बढ़कर 29588 पर आ गया है। वहीं, NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 20 अंक गिरकर 9150 के बेहद नजदीक आ गया है।

यह भी पढ़े: FY16 End Spl: सेंसेक्स पर भारी रहा है तेल-गैस और मेटल इंडेक्स का रिटर्न, 600 फीसदी तक चढ़े ये शेयर

जॉइंड्रे कैपिटल के हेड रिसर्च अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि
अप्रैल सीरीज की शुरुआत तेजी के साथ होने की संभावनाएं है। लेकिन बाजार के लिए ट्रिगर पाइंट तिमाही के नतीजे होगे। अगर अर्निंग सीजन में कोई सकारात्मक रुझान दिखाई देता है तो यह रैली 9200 के पार भी जाये। अगर बैंकिंग सेक्टर,  ऑटो सेक्टर में अच्छे नतीजे आते है तो इससे बाजार को जरुर तेजी की और कारोबार करता नजर आयेगा। लिहाजा मौजूदा समय में गिरावट पर खरीदारी करने की सलाह होगी।
यह भी पढ़े: Financial Year Special: सालभर में दोगुने तक हुए इन शेयरों के भाव, जानिए अब कहां है ऐसे मौके
अब आगे क्या

बीएसई एंड एनएसई के मेंबर दीपन मेहता का कहना है कि मौजूदा समय में बाजार काफी अच्छे ट्रेंड में कारोबार कर रहा है। बजट, नोटबंदी, यूएस इलेक्शऩ और यूपी चुनाव, क्रेडिट पॉलिसी को लेकर जिस तरह अनिश्चितता का माहौल बाजार में बना हुआ था वह पूरी तरह से खत्म हुआ है। हालांकि आनेवाले कंपनी के अर्निंग सीजन के कारण बाजार में थोड़ा उतार-चढ़ाव का माहौल जरुर देखने को मिल सकता है। लेकिन बाजार काफी अच्छा कारोबार रहे हैं और आनेवाले समय में बाजार में ऊपरी स्तर देखने को मिलते रहेंगे।

यह भी पढ़े: जेफ बेजोस बने दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्‍यक्ति, अमेजन के शेयर में आया बड़ा उछाल

क्या करें निवेशक

मानस जायसवाल डॉट कॉम के मानस जायसवाल का कहना है कि ट्रेडिंग के लिहाज से एनबीएफसी स्टॉक्स में लिक्विडीटी बढ़ेगी और कैपिटल फर्स्ट, उज्जवीन, मैक्स फाइनेंशिंयल एफएंडओ में लिस्ट होने के बाद लिक्विडीटी भी बढ़ेगी और जिस तरह से इनमें चार्ट पैटर्न बन कर आ रहे है उससे आनेवाले समय में इनमें काफी तेजी देखने को मिल सकती है। उज्जीवन में आनेवाले समय़ में 500 रुपये तक के स्तर देखने को मिल सकता है लिहाजा इनमें गिरावट पर खऱीदारी करने की सलाह होगी।

यह भी पढ़े: ये हैं 5 मालामाल करने वाले शेयर, छोटी अवधि में 100 फीसदी तक के मुनाफे की उम्मीद

Write a comment
X