Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. सेंसेक्स में 540 और निफ्टी में 163 अंक की गिरावट, RIL और मेटल स्टॉक टूटे

सेंसेक्स में 540 और निफ्टी में 163 अंक की गिरावट, RIL और मेटल स्टॉक टूटे

सोमवार को सबसे ज्यादा गिरावट मेटल सेक्टर में दर्ज हुई है। इंडेक्स 3.5 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ। वहीं ऑटो सेक्टर इंडेक्स में 3.22 फीसदी की गिरावट रही। एनर्जी सेक्टर में 1.93 फीसदी, रियल्टी सेक्टर में 1.89 फीसदी, बैंकिग सेक्टर में 1.65 फीसदी, फार्मा सेक्टर में 1.47 फीसदी और आईटी सेक्टर में 1.2 फीसदी की गिरावट रही है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: October 26, 2020 16:22 IST
शेयर बाजार में आज का...- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

शेयर बाजार में आज का कारोबार

नई दिल्ली। कमजोर विदेशी संकेतों और रिलायंस इंडस्ट्रीज में तेज गिरावट की वजह से हफ्ते के पहले कारोबारी सत्र में शेयर बाजार 1 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ बंद हुआ है। सोमवार के कारोबार में सेंसेक्स 540 अंक की गिरावट के साथ 40145 के स्तर पर और निफ्टी 163 अंक की गिरावट के साथ 11768 के स्तर पर बंद हुआ है। आज के कारोबार में सबसे ज्यादा गिरावट मेटल सेक्टर में देखने को मिला है।

कैसा रहा आज का कारोबार

सोमवार के कारोबार में बाजार में चौतरफा गिरावट देखने को मिली है। सबसे ज्यादा गिरावट मेटल सेक्टर में दर्ज हुई है। इंडेक्स 3.5 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ। वहीं ऑटो सेक्टर इंडेक्स में 3.22 फीसदी की गिरावट रही। एनर्जी सेक्टर में 1.93 फीसदी, रियल्टी सेक्टर में 1.89 फीसदी, बैंकिग सेक्टर में 1.65 फीसदी, फार्मा सेक्टर में 1.47 फीसदी और आईटी सेक्टर में 1.2 फीसदी की गिरावट रही है। निफ्टी में शामिल 39 स्टॉक आज गिरावट के साथ बंद हुए हैं। सबसे ज्यादा गिरने वाले स्टॉक्स में हीरो मोटोकॉर्प 6.69 फीसदी, बजाज ऑटो 6.12 फीसदी, हिंडाल्को 5.35 फीसदी और एमएंडएम 4.69 फीसदी गिरकर बंद हुए। वहीं बीएसई पर रिलायंस इंडस्ट्रीज 3.97 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ है।

क्यों आई बाजार में गिरावट

विदेशी बाजारों में दबाव के संकेतों और रिलायंस इंडस्ट्रीज में तेज गिरावट से घरेलू बाजार में आज गिरावट दर्ज हुई है। आज के कारोबार में चीन और जापान के बाजार आज गिरावट के साथ बंद हुए हैं। वहीं यूरोपियन बाजारों की शुरुआत में जर्मनी के बाजार 2 फीसदी से ज्यादा टूट गए। वहीं मार्केट कैप के हिसाब से देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज का स्टॉक भी करीब 4 फीसदी तक टूटा, प्रमुख इंडेक्स में सबसे ज्यादा असर होने की वजह से रिलायंस में तेज गिरावट से प्रमुख इंडेक्स भी टूट गए। अमेजन को अंतरिम राहत देते हुए मध्यस्थता अदालत के द्वारा रिलायंस-फ्यूचर डील पर रोक के आदेश के बाद स्टॉक में आज गिरावट देखने को मिली।  

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement