1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. गुजरात चुनाव से पहले शेयर बाजार में बिकवाली हावी, सेंसेक्स 175 प्वाइंट लुढ़का

गुजरात चुनाव से पहले शेयर बाजार में बिकवाली हावी, सेंसेक्स 175 प्वाइंट लुढ़का

सेंसेक्स 174.95 प्वाइंट की गिरावट के साथ आज 33,053.04 के स्तर पर बंद हुआ वहीं निफ्टी 47.20 प्वाइंट घटकर 10,192.95 के स्तर पर बंद हुआ

Manoj Kumar Manoj Kumar
Updated on: December 13, 2017 16:22 IST
Sensex- India TV Paisa
Sensex falls 175 points before polling for last phase in Gujarat

नई दिल्ली। गुजरात में विधानसभा चुनावों से पहले शेयर बाजारों में बिकवाली बनी हुई है, मंगलवार को चुनाव प्रचार बंद होने के दिन सेंसेक्स और निफ्टी में भारी गिरावट आई थी और आज बुधवार को भी बिकवाली हावी रही, सेंसेक्स 174.95 प्वाइंट की गिरावट के साथ आज 33,053.04 के स्तर पर बंद हुआ वहीं निफ्टी 47.20 प्वाइंट घटकर 10,192.95 के स्तर पर बंद हुआ। निफ्टी की 50 कंपनियों में से 34 कंपनियों के शेयरों में गिरावट रही, सिर्फ 16 कंपनियों के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए।

बाजार में आज सबसे ज्यादा रियलिटी इंडेक्स में देखने को मिली, इसके बाद पीएसयू बैंक, मेटल और फार्मा इंडेक्स में भी भारी गिरावट दर्ज की गई। कंपनियों की बात करें तो निफ्टी पर सबसे ज्यादा गिरावट वेदांत के शेयरों में देखने को मिली। इसके अलावा सिप्ला, अडानी पोर्ट्स, बजाज फाइनेंस, हिंडाल्को, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और यश बैंक के शेयरों में भी ज्यादा गिरावट आई।

मंगलवार को कच्चे तेल की कीमतों में अचानक आई तेजी की वजह से ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के शेयरों में भारी गिरावट आई थी लेकिन अब कच्चे तेल की कीमतों में कुछ नरमी आई है जिस वजह से निफ्टी पर आज ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी देखने को मिली।

इस बीच बाजार की नजर अंतरराष्ट्रीय घटनाक्रमों पर भी टिकी हुई है, आज शाम को अमेरिका में ब्याज दरों को लेकर फैसला आना है जिसका असर अमेरिकी शेयर बाजारों के साथ दुनियाभर के शेयर बाजारों पर दिख सकता है। गुरुवार को इसका असर भारतीय बाजारों पर भी दिख सकता है। कल गुजरात चुनावों को लेकर आखिरी दौर का मतदान भी होना है जिसके बाद हिमाचल और गुजरात चुनावों को लेकर एक्जिट पोल आएंगे, बाजार की नजर इसपर भी टिकी हुई है।

Write a comment
bigg-boss-13