1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. सेंसेक्स और निफ्टी ने बनाया नया रिकॉर्ड, अमेरिका मे बाइडेन की जीत का असर

सेंसेक्स ने बनाया नया रिकॉर्ड, अमेरिका मे बाइडेन की जीत का असर

अमेरिकी चुनावों में डेमोक्रेट प्रत्याशी जो बाइडेन की जीत से एशियाई शेयर बाजारों मे आज जोरदार उछाल देखने को मिला है। जापान का निक्केई, चीन का शांघाई और हांगकांग का हैंगसैंग एक प्रतिशत से ज्यादा की तेजी के साथ ट्रेड हो रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 09, 2020 9:21 IST
Sensex and Nifty reaches new High on Monday- India TV Paisa
Photo:FILE

Sensex and Nifty reaches new High on Monday

मुंबई। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों में डेमोक्रेट प्रत्याशी जो बाइडेन की जीत के बाद वैश्विक शेयर बाजारों में मजबूती देखी जा रही है और उसका असर भारतीय बाजार पर भी दिख रहा है। हफ्ते के पहले कारोबारी दिन आज सोमवार को भारतीय शेयर बाजार रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए हैं। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के सेंसेक्स ने नया रिकॉर्ड बनाया है। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स ने 42473 की ऊंचाई को छुआ है जो अबतक का उच्चतम स्तर है वहीं निफ्टी ने शुरुआती कारोबार में 12415 के स्तर को छुआ है और यह भी रिकॉर्ड ऊंचाई के करीब है। 

फिलहाल सेंसेक्स 556 प्वाइंट की तेजी के साथ 42450 पर कारोबार कर रहा है और निफ्टी की बात करें तो वह 147 प्वाइंट की तेजी के साथ 12400 पर ट्रेड हो रहा है। सेंसेक्स पर शुरुआती कारोबार में सबसे ज्यादा तेजी आईसीआईसीआई बैंक, टेक महिंद्रा, इंफोसिस, एक्सिस बैंक और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में देखी जा रही है। 

अमेरिकी चुनावों में डेमोक्रेट प्रत्याशी जो बाइडेन की जीत से एशियाई शेयर बाजारों मे आज जोरदार उछाल देखने को मिला है। जापान का निक्केई, चीन का शांघाई और हांगकांग का हैंगसैंग एक प्रतिशत से ज्यादा की तेजी के साथ ट्रेड हो रहे हैं। इन सभी सेयर बाजारों में तेजी की वजह से ही भारतीय बाजार रिकॉर्ड ऊंचाई के साथ खुले हैं।

Write a comment