ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. शेयर बाजार मामूली बढ़त के साथ बंद, मेटल और सरकारी बैंकों में गिरावट

शेयर बाजार मामूली बढ़त के साथ बंद, मेटल और सरकारी बैंकों में गिरावट

सेंसेक्स पूरे कारोबार के दौरान करीब 250 अंक के दायरे में ही रहा। कारोबार के दौरान सेंसेक्स ने 56100 का अहम स्तर पार किया, हालांकि क्लोजिंग 56 हजार से नीचे हुई।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: August 26, 2021 16:15 IST
शेयर बाजार मामूली...- India TV Paisa
Photo:PTI

शेयर बाजार मामूली बढ़त के साथ बंद

नई दिल्ली। शेयर बाजार में आज लगातार दूसरे दिन सुस्ती देखने को मिली है। दो दिन के कारोबार के बाद सेंसेक्स और निफ्टी एक ही स्तर के करीब बने हुए हैं। गुरुवार को प्रमुख इंडेक्स मामूली बढ़त के साथ बंद हुए हैं। कारोबार के अंत में सेंसेक्स 5 अंक की बढ़त के साथ 55949 के स्तर पर और निफ्टी 2 अंक की बढ़त के साथ 16637 के स्तर पर बंद हुआ है। पूरे बाजार के सीमित दायरे में रहने के बीच रिलायंस इंडस्टीज के स्टॉक में आज खरीदारी देखने को मिली। आज के कारोबार में मेटल स्टॉक्स को सबसे ज्यादा नुकसान उठान पड़ा है।  वहीं आरआईएल में खरीद की मदद से ऑयल एंड गैस सेक्टर बढ़त दर्ज करने वाले सेक्टर्स में सबसे आगे रहा।

दायरे में रहा आज का कारोबार

शेयर बाजार में आज का कारोबार सीमित दायरे में रहा। कारोबार के दौरान सेंसेक्स ने 56100 का अहम स्तर पार किया, हालांकि क्लोजिंग 56 हजार से नीचे हुई। आज सेंसेक्स का दिन का उच्चतम स्तर 56112 और न्यूनतम स्तर 55854 का रहा है। यानि सेंसेक्स पूरे कारोबार के दौरान करीब 250 अंक के दायरे में ही रहा। सेंसेक्स का दिन का उच्चतम स्तर इसके ऑल टाइम हाई से करीब 90 अंक ही नीचे था।  

बाजार मे कहां हुई कमाई और कहां नुकसान 
सेक्टोरल इंडेक्स में आज के कारोबार के दौरान ऑयल एंड गैस सेक्टर के अलावा कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, रियल्टी, प्राइवेट सेक्टर के बैंक., एफएमसीजी, फाइनेंशियल सर्विस सेक्टर और बैंकिंग सेक्टर में बढ़त देखने को मिली है। वहीं दूसरी तरफ मेटल सेक्टर, सरकारी बैंक, आईटी और ऑटो सेक्टर में गिरावट देखने को मिली है। आज के कारोबार में स्मॉलकैप स्टॉक्स ने अपने से बड़े स्टॉक्स के मुकाबले ज्यादा रिटर्न दिया। ब्रॉड मार्केट इंडेक्स में सिर्फ  निफ्टी मिडकैप 50 इंडेक्स गिरावट के साथ बंद हुआ है। थीम बेस्ड इंडेक्स में सिर्फ एनर्जी और एमएनसी इंडेक्स  बढ़त दर्ज करने में कामयाब रहे। वहीं निफ्टी में शामिल 22 स्टॉक बढ़त के साथ बंद हुए हैं। इसमें से 2 स्टॉक में 2 प्रतिशत से ज्यादा वहीं 7 स्टॉक में 1 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली है। सबसे ज्यादा बढ़ने वाले स्टॉक में ब्रिटानिया 2.67 प्रतिशत, टाटा कंज्यूमर 2.21 प्रतिशत और बीपीसीएल 1.77 प्रतिशत बढ़ा है। वहीं दूसरी तरफ भारती एयरटेल में 4.42 प्रतिशत की गिरावट रही है। जेएसडब्लू स्टील, मारुति, एसबीआई, हिंडाल्को, पावरग्रिड, एनटीपीसी और सनफार्मा 1 से 2 प्रतिशत के बीच गिरावट दर्ज कर बंद हुए हैं। 

यह भी पढ़ें:  साल की दूसरी तिमाही में ब्लू कॉलर नौकरियों में दर्ज हो सकती है तेज बढ़त: रिपोर्ट

यह भी पढ़ें: ट्विटर को पीछे छोड़ने के लिये देशी Koo की आक्रामक रणनीति, एक साल में 10 करोड़ यूजर्स का लक्ष्य

 

Write a comment
elections-2022