1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. आखिरी घंटे में फिसला बाजार, सेंसेक्स ऊपरी स्तरों से 400 अंक से ज्यादा गिरकर बंद

आखिरी घंटे में फिसला बाजार, सेंसेक्स ऊपरी स्तरों से 400 अंक से ज्यादा गिरकर बंद

रिलायंस इंडस्ट्रीज करीब डेढ़ प्रतिशत गिरा है। एचडीएफसी बैंक और एचडीएफसी दोनो ही गिरावट के साथ बंद हुए हैं। नतीजों के बाद एक्सिस बैंक आज करीब 7 प्रतिशत तक टूट गया।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: October 27, 2021 16:00 IST
आखिरी घंटे में फिसला...- India TV Hindi News
Photo:PTI

आखिरी घंटे में फिसला बाजार

नई दिल्ली। यूरोपियन बाजारों से मिले कमजोर संकेतों और दिग्गज शेयरों में मुनाफावसूली से शेयर बाजार में आज दोपहर के कारोबार में तेज गिरावट देखने को मिली। बुधवार के कारोबार में सेंसेक्स पिछले बंद स्तरों के मुकाबले 207 अंक की गिरावट के साथ 61143 के स्तर पर और निफ्टी 57 अंक की गिरावट के साथ 18211 के स्तर पर बंद हुआ है। आज के कारोबार में सबसे ज्यादा बढ़त सरकारी बैंकों में दर्ज हुई। वहीं मीडिया और मेटल सेक्टर के स्टॉक्स में आज नुकसान देखने को मिला।

कैसा रहा आज का कारोबार

शेयर बाजार में आज के कारोबार में अधिकांश वक्त सुस्ती देखने को मिली। कारोबार के दौरान सेंसेक्स पिछले बंद स्तर 61,350.26 के मुकाबले अधिकतम 61,576.85 के स्तर तक पहुंचा। यानि सेंसेक्स में आज अधिकतम 225 अंक की बढ़त देखने को मिली। हालांकि कारोबार के अंत में प्रमुख इंडेक्स में तेज गिरावट दर्ज हुई और सेंसेक्स आखिरी डेढ़ घंटे में 61490 के स्तर से लुढ़क कर दिन के निचले स्तर 60,989.39 पर पहुंच गया। यानि कारोबार के अंत में सेंसेक्स 500 अंक से ज्यादा लुढ़क गया। कारोबार के अंत में बाजार ने अपना नुकसान कुछ कम करने में सफलता हासिल की और दिन के ऊपरी स्तरों के मुकाबले 433 अंक के नुकसान के साथ बंद हुआ।  शेयर बाजार की गिरावट में सबसे ज्यादा योगदान बैंकिंग और वित्तीय क्षेत्र के स्टॉक्स का रहा। नतीजों के बाद एक्सिस बैंक आज करीब 7 प्रतिशत तक टूटा। वहीं बजाज फाइनेंस में करीब 5 प्रतिशत और बजाज फिनसर्व में करीब 2 प्रतिशत की गिरावट रही। हैवीवेट स्टॉक्स में रिलायंस इंडस्ट्रीज करीब डेढ़ प्रतिशत गिरा है। एचडीएफसी बैंक और एचडीएफसी दोनो ही गिरावट के साथ बंद हुए हैं।

कैसा रहा सेक्टर्स का प्रदर्शन
आज के कारोबार में सबसे ज्यादा गिरावट मीडिया और मेटल सेक्टर में देखने को मिली है। मीडिया सेक्टर इंडेक्स आज 2 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट के साथ बंद हुआ है, वहीं मेटल सेक्टर इंडेक्स 1.52 प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुआ। इसके साथ ही बैंकिंग सेक्टर इंडेक्स में 0.88 प्रतिशत, ऑटो सेक्टर में 0.50 प्रतिशत, फाइनेंशियल सर्विस सेक्टर में 0.74 प्रतिशत और प्राइवेट सेक्टर बैंकों में 1.37 प्रतिशत की गिरावट रही है। दूसरी तरफ सरकारी बैंकों के इंडेक्स में 2 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली है। वही आईटी सेक्टर इंडेक्स 0.97 प्रतिशत और फार्मा सेक्टर इंडेक्स 0.88 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ। 
 

Latest Business News

Write a comment
>independence-day-2022