Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. बजट से शेयर बाजार खुश? 2 दिन में सेंसेक्स 3800 प्वाइंट से ज्यादा बढ़ा

बजट से शेयर बाजार खुश? 2 दिन में सेंसेक्स 3800 प्वाइंट से ज्यादा बढ़ा

बजट के दिन करीब 2300 अंकों की बढ़त के साथ बंद हुए शेयर बाजार की खुमारी अभी कम नहीं हुई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 02, 2021 14:12 IST
Stock Market LIVE - India TV Paisa
Photo:AP

Stock Market LIVE 

नई दिल्ली। बजट के दिन जोरदार तेजी के बाद आज भी शेयर बाजार में जोरदार उछाल देखने को मिल रहा है और ऐसा लग रहा है कि शेयर बाजार को बजट पसंद आया है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के सेंसेक्स में बजट के दिन 2300 प्वाइंट से ज्यादा का उछाल आया था और आज भी जोरदार तेजी देखने को मिल रही है, सेंसेक्स ने मंगलवार को शुरुआती कारोबार में 50154 के ऊपरी स्तर को छुआ है, 2 दिन में सेंसेक्स में 3800 प्वाइंट से ज्यादा की तेजी दर्ज की जा चुकी है। फिलहाल सेंसेक्स में 1100 अंक से ज्यादा की तेजी देखने को मिल रही है।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी की बात करें तो उसमें भी जोरदार उछाल देखा जा रहा है, निफ्टी ने आज 14731 के ऊपरी स्तर को छुआ है और फिलहाल करीब 350 प्वाइंट की तेजी के साथ 14600  के ऊपर कारोबार कर रहा है। निफ्टी की 50 में 48 कंपनियों के शेयर हरे निशान के साथ कारोबार कर रहे हैं। बाजार में बैंक शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी देखने को मिल रही है, बैंक निफ्टी 34652 के ऊपरी स्तर को छुआ है। सभी सेक्टर इंडेक्स मजबूती के साथ ट्रेड हो रहे हैं। 

शेयरों की बात करें तो निफ्टी पर टाटा मोटर्स, एलएन्डटी, एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी, बजाज फाइनेंस, महिंद्रा एंड महिंद्रा, मारुति सुजुकी, एक्सिस बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट, हिंडाल्को, बजाज ऑटो, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, जैसे शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी है। बजट में कई ऐसी घोषणाएं हुई हैं जो बैंक और ऑटो सेक्टर के लिए शानदार मानी जा रही हैं और इसी वजह से शेयर बाजार में बैंक और ऑटो शेयरों में अच्छी खासी बढ़त देखने को मिल रही है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement