Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. शेयर बाजार में हफ्ते की शुरुआत कमजोरी के साथ, निफ्टी 9950 तक आया

शेयर बाजार में हफ्ते की शुरुआत कमजोरी के साथ, निफ्टी 9950 तक आया

शेयर बाजार में हफ्ते की शुरुआत कमजोरी के साथ हुई है। सोमवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी गिरावट के साथ खुले हैं।

Manoj Kumar Manoj Kumar @kumarman145
Published on: September 04, 2017 9:49 IST
शेयर बाजार में हफ्ते की शुरुआत कमजोरी के साथ, निफ्टी 9950 तक आया- India TV Paisa
शेयर बाजार में हफ्ते की शुरुआत कमजोरी के साथ, निफ्टी 9950 तक आया

मुंबई। शेयर बाजार में नए कारोबारी हफ्ते की शुरुआत कमजोरी के साथ हुई है। सोमवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी गिरावट के साथ खुले हैं। फिलहाल सेंसेक्स करीब 70 प्वाइंट की गिरावट के साथ 31,821 के करीब कारोबार कर रहा है, सेंसेक्स ने सुबह के करोबार में 31,812 का निचला स्तर छुआ है। निफ्टी की बात करें तो वह घटकर 9,950 तक आ गया है, फिलहाल निफ्टी में करीब 23 प्वाइंट की गिरावट है।

निफ्टी पर आज बढ़ने वाले शेयरों के मुकाबले गिरने वाले शेयर ज्यादा हैं, कुल 51 कंपनियों में से 20 में बढ़ोतरी है जबकि 31 कंपनियों के शेयरों में गिरावट देखी जा रही है। जिन कंपनियों में तेजी है उनमें भारत पेट्रोलियम, रिलायंस इंडस्ट्रीज, हिंडाल्को, सिप्ला और टेक महिंद्रा सबसे आगे है। गिरने वाली कंपनियों में इंडियन ऑयल, डॉ रेड्डी, अडानी पोर्ट्स, एशियन पेंट्स, टाटा पावर और अंबूजा सीमेंट आगे हैं।

बाजार की नजर चीन में चल रहे ब्रिक्स सम्मेलन पर टिकी हुई है, ब्रिक्स देशों के बीच अर्थव्यवस्था को लेकर अगर कोई समझौता होता है तो उसका असर बाजार पर दिख सकता है। उत्तर कोरिया की तरफ से हाइड्रोजन बम के परीक्षण के खिलाफ भी अगर ब्रिक्स सम्मेलन में कोई प्रस्ताव पास होता है तो इसका असर  भी बाजार पर दिखेगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement