1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. सिर्फ एक महीने में एक लाख रुपये बने 1.85 लाख रुपये, जानिए कहां मिला इतना प्रॉफिट

सिर्फ एक महीने में एक लाख रुपये बने 1.85 लाख रुपये, जानिए कहां मिला इतना प्रॉफिट

बाजार में 24 स्टॉक ऐसे रहे हैं जिसमें बीते एक महीने के दौरान 100 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली है। यानि यहां निवेश की गई रकम अब बढ़कर दोगुने से ज्यादा हो गई है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: March 11, 2021 16:00 IST
स्टॉक मार्केट में...- India TV Hindi News
Photo:PTI

स्टॉक मार्केट में सबसे तेज रिटर्न देने वाले शेयर

नई दिल्ली। शेयर बाजार में लगातार बढ़त का सिलसिला देखने को मिल रहा है। ऐसे में जिन निवेशकों ने बेहतर स्टॉक्स में रकम लगाई है, उनको जमकर कमाई भी हो रही है। हाल ये है कि बीएसई 500 में शामिल 15 स्टॉक्स ने अपने निवेशकों को सिर्फ एक महीने में 50 प्रतिशत से ज्यादा का रिटर्न दिया है। जानिए किन स्टॉक्स में जमकर हुई कमाई

कहां एक लाख रुपये बने 1.85 लाख रुपये

अडानी गैस के स्टॉक में बीते एक महीने के दौरान 87 प्रतिशत से ज्यादा का रिटर्न दिया है। 9 फरवरी को स्टॉक 383 के स्तर पर था। वहीं 10 मार्च को स्टॉक 717 के स्तर पर पहुंच गया है। यानि इस दौरान जिस निवेशक ने स्टॉक में एक लाख रुपये लगाए थे, उनका निवेश बढ़कर 1.85 लाख रुपये के बराबर हो गया है।

जानिए और कहां मिला है बंपर रिटर्न

  • एक महीने के दौरान हिंदुस्तान कॉपर का स्टॉक 81 प्रतिशत बढ़कर गया है, यानि स्टॉक में लगाए गए एक लाख रुपये बढ़त के साथ 1.81 लाख करोड़ रुपये बन गए।
  • बीएसई 500 में शामिल मैग्मा फिनकॉर्प में 76.4 प्रतिशत, ग्रीव्स कॉटन में 73.9 प्रतिशत, आईएफसीआई में 58.7 प्रतिशत, आरसीएफ में 58 प्रतिशत, जस्ट डायल में 57.5 प्रतिशत, दीपक नाइट्राइट में 53.8 प्रतिशत की बढ़त देखने को मिली है।
  • यानि इन सभी स्टॉक में निवेश किए गए एक लाख रुपये एक महीने में बढ़कर 1.5 लाख रुपये हो गए हैं।  

छोटे स्टॉक्स में मिला और भी तगड़ा रिटर्न

  • बीएसई 500 के बाहर स्टॉक का रिटर्न और भी आकर्षक रहा है, हालांकि निवेशकों को नजरिए से ऐसे स्टॉक्स में जोखिम काफी ज्यादा होता है।
  • ऑर्किड फार्मा का स्टॉक सिर्फ एक महीने 178 प्रतिशत बढ़ गया है। यानि इस अवधि में एक लाख रुपये का निवेश बढ़कर 2.78 लाख रुपये हो गया है।
  • इसके साथ ही सेजल ग्लास, एचबी स्टॉक होल्डिंग, सोमा टेक्सटाइल, पीएई, श्याम टेलीकॉम, मोदी रबर में निवेश किए गए 1 लाख रुपये एक महीने में ही 2.25 लाख रुपये से ज्यादा बन गए हैं।

(यह निवेश सलाह नहीं है, यहां स्टॉक मार्केट के बीते एक महीने के प्रदर्शन को दिखाया गया है।)

Latest Business News

Write a comment