Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. आज खुलेगा 1 नया IPO, 2 शेयरों की होगी लिस्टिंग, जानिए क्या चल रहा है GMP

आज खुलेगा 1 नया IPO, 2 शेयरों की होगी लिस्टिंग, जानिए क्या चल रहा है GMP

AVP Infracon IPO : प्रथम ईपीसी के आईपीओ में पैसा लगाने का आज आखिरी दिन है। सोना मशीनरी और जेजी केमिकल्स के शेयर आज लिस्ट होंगे।

Pawan Jayaswal Written By: Pawan Jayaswal
Updated on: March 13, 2024 6:58 IST
आज लॉन्च होने वाले...- India TV Paisa
Photo:FILE आज लॉन्च होने वाले आईपीओ

IPO Market Today : इस हफ्ते निवेशकों को कई आईपीओ में निवेश करने का मौका मिल रहा है। इस समय सिग्नोरिया क्रिएशन, रॉयल सेंस, पॉपुलर व्हीकल्स और प्रथम ईपीसी प्रोजेक्ट्स के आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए खुले हुए हैं। प्रथम ईपीसी के आईपीओ में पैसा लगाने का आज आखिरी दिन है। वहीं, आज बुधवार को एक नया आईपीओ भी लॉन्च हो रहा है। यह एवीपी इंफ्राकॉन का एनएसई एसएमई आईपीओ है। इसके अलावा आज 2 कंपनियों के शेयर स्टॉक एक्सचेंजों पर लिस्ट होंगे। ये कंपनियां सोना मशीनरी और जेजी केमिकल्स हैं। आइए विस्तार से जानते हैं।

एवीपी इंफ्राकॉन आईपीओ (AVP Infracon NSE SME IPO)

एवीपी इंफ्राकॉन का आईपीओ आज 13 मार्च को सब्सक्रिप्शन के लिए खुल रहा है। इस आईपीओ में 15 मार्च तक बोली लगाई जा सकती है। शेयरों की लिस्टिंग 20 मार्च को होगी। यह 52.34 करोड़ रुपये का आईपीओ है। ग्रे मार्केट में कंपनी का शेयर बुधवार सुबह 75 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले 20 रुपये के प्रीमियम के साथ ट्रेड करता दिखा है। इस तरह यह शेयर स्टॉक एक्सचेंजों पर 26.67 फीसदी के प्रीमियम के साथ 95 रुपये पर लिस्ट हो सकता है।

सोना मशीनरी आईपीओ (Sona Machinery NSE SME IPO)

सोना मशीनरी के एनएसई एसएमई आईपीओ में आज बुधवार को शेयरों की लिस्टिंग होगी। यह आईपीओ 5 मार्च को खुला था और 7 मार्च को बंद हुआ। यह 51.82 करोड़ रुपये का आईपीओ है। ग्रे मार्केट में कंपनी का शेयर 143 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले 30 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा है। इस तरह यह शेयर स्टॉक एक्सचेंजों पर 20.98 फीसदी के प्रीमियम के साथ 173 रुपये पर लिस्ट हो सकता है।

जेजी केमिकल्स आईपीओ (JG Chemicals IPO)

जेजी केमिकल्स के आईपीओ में आज बुधवार को शेयर स्टॉक एक्सचेंजों पर लिस्ट होंगे। यह 251.19 करोड़ रुपये का आईपीओ है। यह आईपीओ 5 मार्च को खुला था और 7 मार्च को बंद हुआ। ग्रे मार्केट में कंपनी का शेयर 221 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले 5 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा है। इस तरह यह शेयर 2.26 फीसदी के प्रीमियम के साथ 226 रुपये पर लिस्ट हो सकता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement