Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. गेल और कोल इंडिया सहित इन शेयरों में चार्ट्स दिखा रहे तेजी के संकेत, बाजार में उतरने से पहले देखिए यह लिस्ट

Share Market Prediction : गेल और कोल इंडिया सहित इन शेयरों में चार्ट्स दिखा रहे तेजी के संकेत, बाजार में उतरने से पहले देखिए यह लिस्ट

Share Market Prediction on Wednesday : मंगलवार को शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुआ था। आज बुधवार को कई शेयरों में तेजी का रुख देखने को मिल सकता है। ये शेयर गेल, ब्रिटानिया, क्रिसिल, हीरो मोटोकॉर्प, हिंडाल्को, विप्रो, टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स और कोल इंडिया है।

Pawan Jayaswal Edited By: Pawan Jayaswal
Published on: December 26, 2023 23:56 IST
शेयर मार्केट टिप्स- India TV Paisa
Photo:PIXABAY शेयर मार्केट टिप्स

Share Market Prediction on Wednesday : शेयर बाजार (Share Market) मंगलवार को हरे निशान पर बंद हुआ था। बीएसई सेंसेक्स 0.32 फीसदी या 229 अंक की बढ़त लेकर 71,336.80 पर बंद हुआ था। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक निफ्टी 0.43 फीसदी या 91 अंक की बढ़त लेकर 21,441 पर बंद हुआ था। सेंसेक्स के शेयरों में सबसे अधिक तेजी एनटीपीसी, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाटा स्टील, कोटक बैंक, विप्रो और एशियन पेंट में दर्ज हुई थी। ऑस्ट्रेलिया, हांगकांग, इंडोनेशिया और न्यूजीलैंड में फाइनेंशियल मार्केट मंगलवार को सार्वजनिक अवकाश के चलते बंद रहे थे। आइए जानते हैं कि आज कौन-से शेयरों में तेजी देखने को मिल सकती है।

इन शेयरों में चार्ट्स दिखा रहे तेजी

मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस यानी MACD जिन शेयरों के लिए तेजी के संकेत दे रहा है, उनमें Deepak Nitrite, GAIL, Britannia, Crisil, Supreme Industries और Sona BLW Precision शामिल हैं। जब एमएसीडी सिग्नल लाइन को पार करता है, तो यह एक तेजी का संकेत देता है। इन शेयरों में आगे भी तेजी देखने को मिल सकती है।

इन शेयरों में चार्ट्स दिखा रहे मंदी

मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस यानी MACD ने Adani Green, Indiabulls Housing Finance, Finolex Cables, Rail Vikas Nigam, Finolex Industries और Polycab India के शेयर में मंदी का संकेत दिखाया है। एमएसीडी का यह संकेत बताता है कि इन शेयरों में गिरावट शुरू हो गई है।

इन शेयरों ने पार किया 52 वीक हाई लेवल

जो शेयर अपना 52 हफ्ते का उच्च स्तर पार कर लेते हैं, उनमें आमतौर पर निवेशकों की खरीदारी देखने को मिलती है। ये शेयर Hero MotoCorp, Hindalco, Wipro, Tata Consumer Products और Coal India हैं। इन शेयरों में आगामी सत्रों में अच्छी खरीदारी देखने को मिल सकती है।

किन शेयरों ने दर्ज किया 52 वीक लो?

जो शेयर 52 हफ्ते का न्यूनतम स्तर दर्ज करते हैं, उनमें आमतौर पर बिकवाली का दबाव देखने को मिलता है। हालांकि, मंगलवार को किसी भी बड़े शेयर ने 52 वीक लो लेवल दर्ज नहीं किया है।

(यह सिर्फ जानकारी मात्र है। यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमभरा होता है। बाजार में पैसा लगाने से पहले अपने निवेश सलाहकार से सलाह लें।)

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement