Tuesday, May 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. जेके पेपर और टाटा मोटर्स सहित इन शेयरों में आज तेजी के संकेत, जानिए किन शेयरों में है बिकवाली का दबाव

Share Market Prediction : जेके पेपर और टाटा मोटर्स सहित इन शेयरों में आज तेजी के संकेत, जानिए किन शेयरों में है बिकवाली का दबाव

Share Market Prediction on Thursday : बुधवार को शेयर बाजार में बड़ी उछाल दर्ज की गई थी। सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ने ताजा ऑल टाइम हाई बनाया था। आज जेके पेपर, कल्याण ज्वैलर्स, हिंडाल्को, बजाज ऑटो, टाटा मोटर्स और इंडसइंड बैंक के शेयर में तेजी देखने को मिल सकती है।

Pawan Jayaswal Edited By: Pawan Jayaswal
Published on: December 27, 2023 23:56 IST
शेयर बाजार- India TV Paisa
Photo:FREEPIK शेयर बाजार

भारतीय शेयर बाजार में बुधवार को अच्छी-खासी तेजी दर्ज हुई थी। निफ्टी और सेंसेक्स दोनों ने कारोबारी सत्र में नया ऑल टाइम हाई लेवल बनाया था।  सेंसेक्स बुधवार को 0.98 फीसदी या 701 अंक की बढ़त के साथ 72,038 पर बंद हुआ था। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक निफ्टी बुधवार को 1 फीसदी या 213 अंक की बढ़त के साथ 21,654 पर बंद हुआ था। बुधवार को निफ्टी ऑयल एंड गैस के अलावा सभी सेक्टोरल सूचकांक हरे निशान पर बंद हुए थे। सबसे अधिक तेजी निफ्टी पीएसयू बैंक में 2.06 फीसदी दर्ज हुई थी। आइए जानते हैं कि आज गुरुवार को कौन-से शेयर ट्रेंड में रह सकते हैं।

इन शेयरों में चार्ट्स दिखा रहे तेजी

मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस यानी MACD जिन शेयरों के लिए तेजी के संकेत दे रहा है, उनमें JK Paper, Bombay Burmah, Gland Pharma, Kalyan Jewellers, Grindwell Norton और Laxmi Organic Industries शामिल हैं। जब एमएसीडी सिग्नल लाइन को पार करता है, तो यह एक तेजी का संकेत देता है। इन शेयरों में आगे भी तेजी देखने को मिल सकती है।

इन शेयरों में चार्ट्स दिखा रहे मंदी

मोमेंटम इंडिकेटर मूविंग एवरेज कन्वर्जेंस डिवर्जेंस यानी MACD ने Sharda Cropchem, Sundaram Finance, Piramal Enterprises, Bajaj Finance, IOB और Oracle Financial Services के शेयर में मंदी का संकेत दिखाया है। एमएसीडी का यह संकेत बताता है कि इन शेयरों में गिरावट शुरू हो गई है।

इन शेयरों ने पार किया 52 वीक हाई लेवल

जो शेयर अपना 52 हफ्ते का उच्च स्तर पार कर लेते हैं, उनमें आमतौर पर निवेशकों की खरीदारी देखने को मिलती है। ये शेयर Hindalco, UltraTech Cement, Bajaj Auto, Tata Motors, JSW Steel, Tata Consumer Products और IndusInd Bank हैं। इन शेयरों में आगामी सत्रों में अच्छी खरीदारी देखने को मिल सकती है।

किन शेयरों ने दर्ज किया 52 वीक लो?

जो शेयर 52 हफ्ते का न्यूनतम स्तर दर्ज करते हैं, उनमें आमतौर पर बिकवाली का दबाव देखने को मिलता है। हालांकि, बुधवार को किसी भी बड़े शेयर ने 52 वीक लो लेवल दर्ज नहीं किया है।

(यह सिर्फ जानकारी मात्र है। यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमभरा होता है। बाजार में पैसा लगाने से पहले अपने निवेश सलाहकार से सलाह लें।)

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement