Sunday, May 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. India Shelter IPO : ग्रे मार्केट में सरपट दौड़ रहा शेयर, पैसा लगाने वालों की मौज, जानिए क्या है GMP

India Shelter IPO : ग्रे मार्केट में सरपट दौड़ रहा शेयर, पैसा लगाने वालों की मौज, जानिए क्या है GMP

इंडिया शेल्टर फाइनेंस का शेयर ग्रे मार्केट में शनिवार को करीब 30 फीसदी के प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखाई दिया। यह आईपीओ 15 से 18 दिसंबर के बीच सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था। यह कंपनी शहरी परिवारों को मकान बनाने, मकान के रिनोवेशन और नए घरों की खरीद के लिए 50 लाख रुपये तक का होम लोन देती है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: December 16, 2023 16:31 IST
इंडिया शेल्टर फाइनेंस...- India TV Paisa
Photo:FREEPIK इंडिया शेल्टर फाइनेंस आईपीओ

इंडिया शेल्टर फाइनेंस के आईपीओ (India Shelter Finance IPO) में निवेशकों को अच्छे मुनाफे के संकेत मिल रहे हैं। ग्रे मार्केट में यह शेयर अच्छे-खासे प्रीमियम (India Shelter GMP) पर ट्रेड कर रहा है। इंडिया शेल्टर के आईपीओ को सब्सक्राइब करने का शुक्रवार को आखिरी दिन था। यह आईपीओ 15 से 18 दिसंबर 2023 तक सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था। इस दौरान अफोर्डेबल हाउसिंग फाइनेंस कंपनी का यह आईपीओ 38.59 गुना सब्सक्राइब हुआ है। 20 दिसंबर 2023 को कंपनी के शेयर स्टॉक एक्सचेंजों पर लिस्ट हो सकते हैं। बता दें कि आईपीओ मार्केट में 1 दिसंबर से T+3 शेड्यूल अनिवार्य हो गया है।

ग्रे मार्केट में दिख रहा 30% का मुनाफा

ग्रे मार्केट में इंडिया शेल्टर का शेयर अच्छे-खासे प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा है। यह शेयर ग्रे मार्केट में शनिवार को 147 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा। इस तरह यह शेयर 29.82 फीसदी के प्रीमियम के साथ 640 रुपये पर लिस्ट हो सकता है।

एंकर इन्वेस्टर्स से जुटाए थे 360 करोड़

आईपीओ ओपन होने से एक दिन पहले इंडिया शेल्टर ने एंकर निवेशकों से 360 करोड़ रुपये जुटाए थे। कंपनी ने 38 इन्वेस्टर्स को 493 रुपये प्रति शेयर की दर पर 73.02 लाख इक्विटी शेयर अलॉट किये थे। कंपनी का इस आईपीओ के जरिए 1200 करोड़ रुपये जुटाने का टार्गेट है। इस आईपीओ में प्राइस बैंड 469-493 रुपये था। आईपीओ में 800 करोड़ रुपये का फ्रेश ईश्यू और 400 करोड़ रुपये के ओएफएस शामिल है।

क्या करती है कंपनी

इंडिया शेल्टर फाइनेंस कॉर्पोरेशन एक अफोर्डेबल हाउसिंग फाइनेंस कंपनी है। इसके ग्राहक टीयर 2 और टीयर 3 शहरों के निम्न और मध्यम वर्गीय आय समूह से हैं। कंपनी के पास महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, राजस्थान और गुजरात समेत 15 राज्यों में 183 शाखाओं का एक बड़ा नेटवर्क है। यह कंपनी शहरी परिवारों को मकान बनाने, मकान के रिनोवेशन और नए घरों की खरीद के लिए 50 लाख रुपये तक का होम लोन देती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement