Wednesday, June 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. म्यूचुअल फंड कंपनियों ने अडाणी ग्रुप की इन 5 कंपनियों में नया निवेश किया, जानें उनके नाम

म्यूचुअल फंड कंपनियों ने अडाणी ग्रुप की इन 5 कंपनियों में नया निवेश किया, जानें उनके नाम

अडाणी समूह की सूचीबद्ध कंपनियों के शेयर में आज मिलेजुले संकेत मिल रहे हैं। एसीसी, अडाणी इंटरप्राइजेज, अडाणी पावर, अडाणी ग्रीन एनर्जी समेत 8 सूचीबद्ध कंपनियों के स्टॉक में तेजी है।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: March 16, 2023 10:41 IST
गौतम अडाणी- India TV Paisa
Photo:AP गौतम अडाणी

क्या अडाणी ग्रुप की कंपनियों में बिकवाली का दौर खत्म हो गया है। म्यूचुअल फंड कंपनियों की ओर से उठाए गए कमद को देखकर तो यही लगता है। दरअसल] म्यूचुअल फंड कंपनियों ने अडाणी ग्रुप की 5 कंपनियों में नया निवेश किया है। आपको बता दें कि 24 जनवरी को हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद अडाणी ग्रुप की सभी कंपनियों के शेयरों में बड़ी बिकवाली आई थी। इस बिकवाली में म्यूचुअल फंड कंपनियों ने भी साथ दिया है। जिन म्यूचुअल फंड कंपनियों के पास अडाणी ग्रुप की कंपनियों के शेयर थे, उन्होंने भी अपने स्टॉक बेचे थे। लेकिन एक बार फिर मार्च में म्यूचुअल फंड कंपनियों ने अडाणी ग्रुप की कंपनियों में निवेश शुरू कर दिया है। आइए, जानते हैं कि अडाणी ग्रुप की किन कंपनियों में म्यूचुअल फंड कंपनियों ने निवेश किया है। 

इन 5 कंपनियों में MF ने बढ़ाया निवेश 

एसीई एमएफ की ओर से इकट्ठे किए गए डेटा के अनुसार, म्यूचुअल फंड कंपनियों ने एसीसी, अडाणी ग्रीन एनर्जी, अडाणी पावर, अडाणी ट्रांसमिशन और अडाणी विल्मर के शेयरों में निवेश बढ़ाया है। मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि म्यूचुअल फंड कंपनियों ने अडाणी कंपनियों के भाव में बड़ी गिरावट का फायदा उठाया है। इसके साथ ही इस बात के भी संकेत मिल रहे हैं कि अडाणी ग्रुप की कंपनियों ने बॉटम को छु लिया है। यानी म्यूचुअल फंड कंपनियों को लग रहा है कि अडाणी ग्रुप की कंपनियों के शेयर इससे नीचे नहीं जाएंगे। 

अडाणी समूह की कंपनियों के शेयरों में मिलेजुले संकेत 

अडाणी समूह की सूचीबद्ध कंपनियों के शेयर में आज मिलेजुले संकेत मिल रहे हैं। एसीसी, अडाणी इंटरप्राइजेज, अडाणी पावर, अडाणी ग्रीन एनर्जी समेत 8 सूचीबद्ध कंपनियों के स्टॉक में तेजी है। वहीं, अडाणी टोटल गैस और एनडीटीवी के शेयरों में गिरावट है। आपको बता दें कि बुधवार को अडाणी ग्रुप के ज्यादातर कंपनी के शेयर लाभ के साथ बंद हुए थे।  चार दिनों की गिरावट के बाद प्रमुख कंपनी अडाणी एंटरप्राइजेज में भी पांच प्रतिशत की तेजी रही थी। समूह की आठ कंपनियां लाभ के साथ बंद हुईं जबकि दो कंपनियां नुकसान में रही। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement