Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. इन 2 IPO में कल होगा किस्मत का फैसला, जोरदार मुनाफे के लिए क्या आपने भी किया निवेश?

इन 2 IPO में कल होगा किस्मत का फैसला, जोरदार मुनाफे के लिए क्या आपने भी किया निवेश?

आवेदक आईपीओ के रजिस्ट्रार की वेबसाइट पर भी अपने आवंटन की स्थिति की जांच कर सकते हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: May 23, 2022 20:35 IST
Paradeep Phosphates IPO - India TV Paisa

Paradeep Phosphates IPO 

बीते दिनों शेयर बाजार में आए पारादीप फॉस्फेट्स के आईपीओ के शेयरों का अलॉटमेंट कल मंगलवार को होने जा रहा है। वहीं वीनस पाइप्स एंड ट्यूब्स का शेयर कल बाजार में लिस्ट होने जा रहा है। पारादीप फॉस्फेट्स का आईपीओ 18 मई से 20 मई के बीच खुला था। इस आईपीओ को निवेशकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली और इसे 1.75 गुना सब्सक्राइब किया गया। वहीं वीनस पाइप्स का शेयर 16 गुना सब्सक्राइब हुआ था। इसके शेयरों का आवंटन पहले ही हो चुका है। 

ग्रे मार्केट में ठंडा रिस्पॉन्स 

पारादीप फॉस्फेट के शेयरों की लिस्टिंग 27 मई को एनएसई और बीएसई दोनों पर होने की संभावना है। पारादीप फॉस्फेट्स लिमिटेड (पीपीएल) के शेयर वर्तमान में ग्रे मार्केट में 326 रुपये के ऊपरी बैंड के ऊपर 0.20 रुपये के प्रीमियम पर कारोबार कर रहे हैं। इसका मतलब है कि ग्रे मार्केट के शेयर 326.2 रुपये पर कारोबार कर रहे हैं। यह यह भी इंगित करता है कि कंपनी के शेयरों की अपेक्षित लिस्टिंग मूल्य निर्गम मूल्य के समान होने जा रहा है। 

कैसे चेक करें अलॉटमेंट 

आवेदक आईपीओ के रजिस्ट्रार की वेबसाइट पर भी अपने आवंटन की स्थिति की जांच कर सकते हैं। आवेदकों को ड्रॉप-डाउन मेनू में पारादीप फॉस्फेट्स लिमिटेड - आईपीओ का चयन करना होगा और अपना पैन, आवेदन संख्या या डीपी क्लाइंट आईडी दर्ज करना होगा। और उनकी आवंटन स्थिति देखने के लिए खोज पर क्लिक करें।

वीनस पाइप्स की लिस्टिंग कल

गुजरात की स्टेनलेस स्टील पाइप और ट्यूब निर्माता और निर्यातक कंपनी वीनस पाइप्स एंड ट्यूब्स लिमिटेड की प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) को 16.31 गुना सब्सक्राइब किया गया था। शेयर आवंटन प्रक्रिया पहले ही की जा चुकी है। यह इश्यू मंगलवार, 24 मई को सूचीबद्ध होगा।वीनस पाइप्स का आईपीओ 165 करोड़ रुपये का नया इश्यू था, जिसका प्राइस बैंड 310 रुपये से 326 रुपये प्रति शेयर था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement