Tuesday, July 09, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. मोटी कमाई के लिए कर लीजिए पैसे तैयार, 23 जून को आ रहा इस धाकड़ कंपनी का IPO

मोटी कमाई के लिए कर लीजिए पैसे तैयार, 23 जून को आ रहा इस धाकड़ कंपनी का IPO

आईपीओ में कंपनी 61.63 लाख से अधिक नए शेयर बिक्री के लिए जारी करेगी। शेयर के लिए तय ऊपरी कंपनी को इस IPO से 53.62 करोड़ रुपये मिलने की संभावना है।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: June 20, 2023 16:35 IST
IPO- India TV Paisa
Photo:FILE आईपीओ

IPO में निवेश का सुनहरा मौका मिलने जा रहा है। दरअसल, रसोईघरों में इस्तेमाल होने वाले उपकरण बनाने वाली कंपनी ग्रीनशेफ अप्लायंसेज अपना आईपीओ ला रही है। कंपनी ने मंगलवार को कहा कि 23 जून को खुल रहे उसके आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए मूल्य दायरा 82-87 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। ग्रीनशेफ अप्लायंसेज का आईपीओ 23 जून को खुलकर 27 जून को बंद होगा। एंकर निवेशक 22 जून को शेयरों के लिए बोली लगा सकेंगे। कंपनी ने बयान में कहा कि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के छोटे एवं मझोले कारोबारों के लिए स्थापित मंच एनएसई इमर्ज पर उसके शेयर सूचीबद्ध होंगे। 

61.63 लाख से अधिक नए शेयर बिक्री होगी 

आईपीओ में कंपनी 61.63 लाख से अधिक नए शेयर बिक्री के लिए जारी करेगी। शेयर के लिए तय ऊपरी मूल्य सीमा पर कंपनी को इस निर्गम से 53.62 करोड़ रुपये मिलने की संभावना है। निर्गम से अर्जित कोष का इस्तेमाल कंपनी नए संयंत्र एवं मशीनरी लगाने, कार्यशील पूंजी की जरूरत को पूरा करने और सामान्य कामकाजी जरूरतों के लिए करेगी।

इन कंपनियों के आईपीओ में भी निवेश का मौका 

एचएमए एग्रो इंडस्ट्रीज का आईपीओ आज यानी 20 जून से खुल गया है। कंपनी का लक्ष्य प्राथमिक बाजार से 480 करोड़ रुपये जुटाना है। कंपनी ने इश्यू के लिए प्राइस बैंड 555-585 रुपये प्रति शेयर तय किया है। इसके अलावा वीफिन सॉल्यूशंस, डिजिटल लेंडिंग और सप्लाई चेन फाइनेंस टेक्नोलॉजी प्रोडक्ट सॉल्यूशंस कंपनी, 22 जून को अपनी आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) लॉन्च करेगी, जिसका लक्ष्य इश्यू के माध्यम से 46.73 करोड़ रुपये जुटाना है। वहीं एसेन स्पेशलिटी फिल्म्स, एक विशेष प्लास्टिक उत्पाद निर्माता, अपना आईपीओ 23 जून को खोलेगी, जिसका लक्ष्य 66 करोड़ रुपये जुटाना है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement