Sunday, May 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. पैसेंजर ट्रेन की रफ्तार से शेयर बाजार चल रहा चाल, आज फिर से सेंसेक्स और निफ्टी ने की सपाट शुरुआत

पैसेंजर ट्रेन की रफ्तार से शेयर बाजार चल रहा चाल, आज फिर से Sensex और Nifty ने की सपाट शुरुआत

Share Market Open Today: बाजार में दिख रहे इस बदलाव के पीछे एक बड़ा कारण यह है कि अर्थव्यवस्था में मांग परिदृश्य का आकलन करने के लिए निवेशक कॉरपोरेट नतीजों का इंतजार कर रहे हैं। एक दिन पहले सोमवार को 30 शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 60,000 के स्तर को पार कर गया था।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: April 26, 2023 9:23 IST
Share Market Latest News- India TV Paisa
Photo:PTI Share Market Latest News

Share Market Latest News: आज शेयर बाजार में फिर से बदलाव देखने को मिल रहा है। सेंसेक्स और निफ्टी गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। सेंसेक्स 49 अंक की कमजोरी के साथ  60,087 पर तथा निफ्टी 16 अंक गिरकर 18,659 पर चला गया है। बता दें कि भारतीय शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन मंगलवार को तेजी देखने को मिली। बीएसई सेंसेक्स 75 अंक चढ़कर 60,130.71  अंक पर पहुंच गया। इसी तरह एनएसई निफ्टी 25.85 अंक की तेजी के साथ 17,769.25 अंक पर बंद हुआ। आज के कारोबार में बैंकिंग, आईटी और एफएमसीजी कंपनियों के स्टॉक्स में अच्छी तेजी देखने को मिली। सेंसेक्स में शामिल रिलायंस इंडस्ट्रीज, टीसीएस, मारुति, आईटीसी, टाइटन जैसे शेयरों में तेजी रही। वहीं, नेस्ले, महिंद्रा, विप्रो, टाटा मोटर्स आदि शेयरों में गिरावट देखने को मिला। आपको बता दें कि घरेलू शेयर बाजारों में मंगलवार को शुरुआती कारोबार में अस्थिरता देखने को मिली थी । सूचकांक सेंसेक्स तथा निफ्टी सपाट खुले। 

Sensex 30 share updates

Image Source : BSE
ये हैं सेंसेक्स-30 के शेयर

ये है इसके पीछे का कारण

दरअसल अर्थव्यवस्था में मांग परिदृश्य का आकलन करने के लिए निवेशक कॉरपोरेट नतीजों का इंतजार कर रहे हैं। एक दिन पहले सोमवार को 30 शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 60,000 के स्तर को पार कर गया था। अन्य एशियाई बाजारों में जापान के बाजार लाभ में कारोबार कर रहे थे जबकि हांगकांग और चीन के बाजार नुकसान में रहे। यूरोप के बाजार सोमवार को नुकसान में बंद हुए थे जबकि अमेरिका के बाजार मिलेजुले रूख के साथ बंद हुए। विदेशी संस्थागत निवेशकों का बिकवाली का रुख जारी रहा। उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिकए विदेशी निवेशकों ने सोमवार को 412.27 करोड़ रुपये के शेयर बेचे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement