Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. ट्रिगर दबने से पहले ही शेयर बाजार धड़ाम, आज निवेशकों से लेकर आम जनता को लगने वाला है बड़ा झटका

ट्रिगर दबने से पहले ही शेयर बाजार धड़ाम, आज निवेशकों से लेकर आम जनता को लगने वाला है बड़ा झटका

Sensex Open Today: आज शेयर बाजार में काफी अधिक उथल-पुथल देखने को मिल सकता है। आरबीआई रेपो रेट को लेकर नई सूचना जारी कर सकता है। आइए बाजार का हाल जानते हैं।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: April 06, 2023 9:40 IST
Share market today downfall because of rbi repo rate decision here is sensex and nifty data- India TV Paisa
Photo:PTI ट्रिगर दबने से पहले ही शेयर बाजार में धड़ाम

Stock Market Of India: आज रेपो रेट में बड़ा बदलाव होने वाला है। शेयर बाजार पर अभी से उसका असर दिखने लगा है। सेंसेक्स 101 अंक गिरकर 59,587 पर आ गया है तो वहीं निफ्टी 31 अंकों की गिरावट के साथ 18,432 पर बिजनेस कर रही है। बता दें कि आज आरबीआई मौद्रिक समिति की बैठक का निर्णय जारी करेगी। भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास आज  वित्त वर्ष 2023-24 की पहली मॉनिटरी पॉलिसी का ऐलान करने जा रहे हैं। इसे देखते हुए होम लोन या कार लोन के बोझ तले दबे लाखों लोगों की निगाहें भी शक्तिकांत दास की ओर रहने वाली है। बढ़ती महंगाई और घटती ग्रोथ रेट को देखते हुए रिजर्व बैंक के गवर्नर पर एक बार फिर ब्याज दर बढ़ाने का दबाव होगा। 

Sensex 30 share updates

Image Source : BSE
ये है सेंसेक्स-30 के शेयर

बता दें कि तीस शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 582.87 अंक यानि 0.99 प्रतिशत की बढ़त के साथ 59,689.31 अंक पर बंद हुआ था। सेंसेक्स बढ़त के साथ खुला और कारोबार के दौरान एक समय 59,747.12 अंक तक चढ़ गया था। सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 21 लाभ में और नौ नुकसान में रहे। पचास शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स 159 अंक यानी 0.91 प्रतिशत की बढ़त के साथ 17,500 के ऊपर 17,557.05 अंक पर बंद हुआ। निफ्टी के 37 शेयर लाभ में जबकि 13 नुकसान में रहे। सेंसेक्स के शेयरों में लार्सन एंड टुब्रो सबसे ज्यादा 3.96 प्रतिशत चढ़ा। कंपनी के पश्चिम एशिया में बड़ी परियोजना हासिल करने की घोषणा से उसके शेयर में तेजी आई है। इसके अलावा एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक, सन फार्मा, आईटीसी, एचयूएल, टाइटन, टीसीएस, एचसीएल टेक, एशियन पेंट्स, बजाज फाइनेंस, इन्फोसिस और टाटा स्टील प्रमुख रूप से लाभ में रहे। दूसरी तरफ इंडसइंड बैंक सबसे ज्यादा 1.26 प्रतिशत नीचे आया। महिंद्रा एंड महिंद्रा, एनटीपीसी, एसबीआई और मारुति सुजुकी भी नुकसान में रहे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement