Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. अडाणी ग्रुप की 10 कंपनियों के शेयरों में आज फिर बड़ी गिरावट, इन स्टॉक्स में लगा लोअर सर्किट

अडाणी ग्रुप की 10 कंपनियों के शेयरों में आज फिर बड़ी गिरावट, इन स्टॉक्स में लगा लोअर सर्किट

आज ग्रुप को लेकर कोई निगेटिव खबर नहीं आई लेकिन फिर भी सभी सूचीबद्ध कंपनियों के शेयरों में आज गिरावट देखने को मिल रही है। आपको बता दें कि कल बाजार में बड़ी गिरावट के बावजूद 4 कंपनियों के शेयर में अपर सर्किट लगा था।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: March 14, 2023 9:54 IST
अडाणी ग्रुप - India TV Paisa
Photo:AP अडाणी ग्रुप

अडाणी ग्रुप की 10 कंपनियों के शेयरों में आज फिर बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है। अडाणी इंटरप्राइजेज के शेयर में करीब 5% फीसदी की गिरावट देखने को मिल रहा है। इसके अलावा अडाणी टोटल गैस, अडाणी ट्रांसमिशन और एनडीटीवी के शेयरों में लोअर सर्किट लग गया है। शेयर बाजार का मूड-माहौल खराब होने का असर भी अडाणी ग्रुप के शेयरों पर देखने को मिल रहा है। हालांकि, आज ग्रुप को लेकर कोई निगेटिव खबर नहीं आई लेकिन फिर भी सभी सूचीबद्ध कंपनियों के शेयरों में आज गिरावट देखने को मिल रही है। आपको बता दें कि कल बाजार में बड़ी गिरावट के बावजूद 4 कंपनियों के शेयर में अपर सर्किट लगा था। 

अडाणी ग्रुप

Image Source : FILE
अडाणी ग्रुप

अडाणी समूह के खिलाफ बाजार आरोपों की जांच कर रहा है सेबी 

सरकार ने सोमवार को लोकसभा को बताया था कि अडाणी समूह के खिलाफ ‘हिंडनबर्ग रिसर्च’ द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच के लिए किसी समिति का गठन नहीं किया गया है, लेकिन भारतीय प्रतिभूति विनिमय बोर्ड (सेबी) बाजार से संबंधित आरोपों की जांच कर रहा है। सरकार ने यह भी कहा कि हिंडनबर्ग रिसर्च द्वारा प्रकाशित रिपोर्ट के बाद अडाणी समूह का हिस्सा बनने वाली नौ सूचीबद्ध कंपनियों के बाजार पूंजीकरण में लगभग 60 प्रतिशत की गिरावट देखी गई लेकिन इन कंपनियों के शेयरों में उतार चढ़ाव का प्रणालीगत स्तर पर कोई महत्वपूर्ण प्रभाव नहीं पड़ा है। हिंडनबर्ग रिसर्च द्वारा प्रकाशित रिपोर्ट के बाद 24 जनवरी 2023 से एक मार्च 2023 तक अडाणी समूह का हिस्सा बनने वाली नौ सूचीबद्ध कंपनियों के बाजार पूंजीकरण में लगभग 60 प्रतिशत की गिरावट देखी गई थी। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement