Tuesday, May 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Signoria Creation GMP : 184% का बंपर मुनाफा, IPO आया नहीं और ग्रे मार्केट में सरपट भाग रहा शेयर, जानिए डिटेल

184% का बंपर मुनाफा, IPO आया नहीं और ग्रे मार्केट में सरपट भाग रहा शेयर, जानिए डिटेल

Signoria Creation IPO : अपनी क्लासिक कुर्तियों के लिए फेमस सिग्नोरिया क्रिएशन का आईपीओ लॉन्च होने जा रहा है। इससे पहले ग्रे मार्केट में कंपनी का शेयर 184 फीसदी के प्रीमियम के साथ ट्रेड होता दिखा है।

Pawan Jayaswal Written By: Pawan Jayaswal
Updated on: March 09, 2024 8:17 IST
सिग्नोरिया क्रिएशन...- India TV Paisa
Photo:FILE सिग्नोरिया क्रिएशन आईपीओ

Signoria Creation IPO : ग्रे मार्केट में एक कंपनी का शेयर आईपीओ आने से पहले ही सरपट भागता दिख रहा है। यह कंपनी है सिग्नोरिया क्रिएशन। यह जयपुर का एक क्लोदिंग ब्रैंड है। सिग्नोरिया क्रिएशन प्राइमरी मार्केट में अपना आईपीओ लॉन्च करने जा रही है। कंपनी का इश्यू 12 मार्च को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। इस आईपीओ में 14 मार्च तक बोली लगाई जा सकती है। वहीं, शेयर की लिस्टिंग 19 मार्च को होगी। Signoria Creation आईपीओ के जरिए 9.28 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। आइए इस इश्यू से जुड़ी डिटेल जानते हैं।

184% का शानदार प्रीमियम

इश्यू ओपन होने से पहले ही सिग्नोरिया क्रिएशन का शेयर ग्रे मार्केट में सरपट भाग रहा है। कंपनी का शेयर 65 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले 120 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा है। इस तरह यह शेयर स्टॉक एक्सचेंजों पर 184.62 फीसदी के प्रीमियम के साथ 185 रुपये पर लिस्ट हो सकता है।

क्या है प्राइस बैंड?

यह एक एसएमई आईपीओ है। सिग्नोरिया क्रिएशन के आईपीओ में प्राइस बैंड ₹61 से ₹65 के बीच तय किया गया है। प्रत्येक शेयर की फेस वैल्यू ₹10 है। सिग्नोरिया क्रिएशन के इस आईपीओ में 14.28 लाख नए शेयर जारी होंगे। इसमें बोली लगाने का मिनिमम लॉट साइज 2000 शेयर है। Holani Consultants Private Limited इस इश्यू का बुक रनिंग लीड मैनेजर है। जबकि Bigshare Services Pvt Ltd रजिस्ट्रार है।

2019 में शुरू हुई थी कंपनी

सिग्नोरिया क्रिएशन के आईपीओ में 50 फीसदी हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए रिजर्व है। आईपीओ का 35 फीसदी हिस्सा रिटेल इनवेस्टर्स के लिए रिजर्व है। 15 फीसदी हिस्सा नॉन इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स के लिए रिजर्व रखा गया है। कंपनी साल 2019 में शुरू हुई थी। यह महिलाओं के कपड़े बनाती और बेचती है। कंपनी की प्रोडक्ट रेंज में ड्रेस, दुपट्टा, कुर्तियां, ट्राउजर, टॉप और को-ऑर्ड सेट शामिल हैं। यह ब्रैंड अपनी क्लासिक कुर्तियों के लिए काफी पॉपुलर है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement