Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Stock Market Today: मार्केट की मजबूत ओपनिंग, सेंसेक्स-निफ्टी उछले, लगातार छठे दिन तेजी

Stock Market Today: मार्केट की मजबूत ओपनिंग, सेंसेक्स-निफ्टी उछले, लगातार छठे दिन तेजी

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का इंडेक्स सेंसेक्स 115 अंक मजबूत होकर 66,300 से ज्यादा के लेवल के आस-पास कारोबार करता दिखा. निफ्टी भी तेजी के साथ ओपनिंग की और मजबूती के साथ 19,765 के आस-पास कारोबार करता दिखा.

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman
Updated on: September 08, 2023 9:53 IST
stock market- India TV Paisa
Photo:PIXABAY स्टॉक मार्केट

Stock Market Today: स्टॉक मार्केट (Stock Market) ने सप्ताह के आखिरी सत्र में मजबूत शुरुआत की है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का इंडेक्स सेंसेक्स 115 अंक मजबूत होकर 66,300 से ज्यादा के लेवल के आस-पास कारोबार करता दिखा। निफ्टी भी तेजी के साथ  ओपनिंग की और मजबूती के साथ 19,765 के आस-पास कारोबार करता दिखा। जबकि बाजार की प्री-ओपनिंग कमजोरी के साथ हुई थी। मार्केट को मेटल, मीडिया और पब्लिक सेक्टर बैंक के शेयरों ने सपोर्ट किया है। निफ्टी में टाटा स्टील, NTPC, L&T टॉप गेनर्स हैं, जबकि अपोलो हॉस्पिटल्स का शेयर टॉप लूजर है।

अगले कुछ कारोबारी सत्र में तेजी का रुझान 

जानकारों का कहना है कि मार्केट में अभी अगले कुछ कारोबारी सत्र में तेजी का रुझान देखने को मिल सकता है। निफ्टी का लेवल 19000 भी देखने को मिल सकता है। बैंक निफ्टी की बात करें तो यह तीन दिनों के कॉन्सोलिडेशन से बाहर होता दिखा है। मार्केट (Stock Market) के लिए कुल मिलाकर रुझान पॉजिटिव है। बीते कारोबार सत्र यानी गुरुवार को भारतीय शेयर मार्केट लगातार 5वें दिन मजबूती के साथ क्लोज हुए थे। BSE सेंसेक्स 385 अंक ऊपर 66,265 पर बंद हुआ था।

इंटरनेशनल मार्केट

निवेशक भारत के लॉन्ग टर्म ग्रोथ आउटलुक को लेकर काफी पॉजिटिव सोच रहे हैं. इंटरनेशनल मार्केट पर नजर डालें तो डाओ, नैस्डैक में गिरावट देखी गई. धीमी इंटरनेशनल डिमांड को लेकर लगातार चिंता जारी है. इस वजह से क्रूड ऑयल प्राइस में लगातार दूसरे सत्र में गिरावट देखने को मिली. हालांकि सप्लाई में कटौती की उम्मीदों के बीच अभी भी लगातार दूसरे सप्ताह फायदे की तरफ रुझान है.

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement