Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. MVK Agro Food Product का खराब डेब्यू, 34.17 प्रतिशत डिस्काउंट पर हुआ लिस्ट, लगा 5% का अपर सर्किट

MVK Agro Food Product का खराब डेब्यू, 34.17 प्रतिशत डिस्काउंट पर हुआ लिस्ट, लगा 5% का अपर सर्किट

आईपीओ को बोली के तीसरे दिन, आईपीओ को 8.46 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। एमवीके एग्रो फूड प्रोडक्ट लिमिटेड इस आईपीओ के माध्यम से 65.88 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रख रही है।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: March 07, 2024 11:26 IST
होराइजन मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड एम.वी.के.का बुक रनिंग लीड मैनेजर है। - India TV Paisa
Photo:FILE होराइजन मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड एम.वी.के.का बुक रनिंग लीड मैनेजर है।

एमवीके एग्रो फूड प्रोडक्ट शेयर की कीमत ने गुरुवार को एनएसई एसएमई पर कमजोर शुरुआत की। एनएसई एसएमई पर, एमवीके एग्रो फूड प्रोडक्ट का शेयर मूल्य 79 पर ओपन हुआ। यह 120 के निर्गम मूल्य से 34.17% कम है। हालांकि, कमजोर शुरुआत के बाद, शेयरों पर 5% का अपर सर्किट लगा। एमवीके एग्रो फूड प्रोडक्ट आईपीओ मेंबरशिप के लिए 29 फरवरी को खुला और 4 मार्च को बंद हुआ था। एमवीके एग्रो फूड प्रोडक्ट आईपीओ का मूल्य दायरा 120 रुपये प्रति शेयर निर्धारित किया गया था। एमवीके एग्रो फूड प्रोडक्ट लॉट साइज में 1,200 शेयर शामिल थे। निवेशक न्यूनतम 1,200 शेयरों के लिए और उसके मल्टीपल में बोली लगा सकते थे।

65.88 करोड़ जुटाने का लक्ष्य

महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में स्थित चीनी उत्पादन, उप-उत्पाद उपयोग और बिजली उत्पादन में विशेषज्ञता वाली एमवीके एग्रो फूड प्रोडक्ट लिमिटेड इस आईपीओ के माध्यम से 65.88 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रख रही है। लाइवमिंट की खबर के मुताबिक, आईपीओ से हासिल शुद्ध इनकम का इस्तेमाल नांदेड़, महाराष्ट्र में एक ग्रीनफील्ड यूनिट स्थापित करने के लिए किया जाएगा। फंड का उपयोग इथेनॉल के निर्माण और जैव-सीएनजी और उर्वरक के उत्पादन और बॉटलिंग के साथ-साथ सामान्य कॉर्पोरेट खर्चों के लिए भी किया जाएगा।

बुक रनिंग लीड मैनेजर और रजिस्ट्रार

होराइजन मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड एम.वी.के.का बुक रनिंग लीड मैनेजर है। एग्रो फूड आईपीओ, जबकि मास सर्विसेज लिमिटेड इश्यू के लिए रजिस्ट्रार है। एम.वी.के. के लिए बाज़ार निर्माता एग्रो फूड का आईपीओ निकुंज स्टॉक ब्रोकर्स है। आईपीओ को बोली के तीसरे दिन, आईपीओ को 8.46 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था।

खुदरा निवेशकों का भरपूर साथ मिला था

इस आईपीओ को खुदरा निवेशकों की तरफ से शानदार रिस्पॉन्स मिला था। खुदरा निवेशकों के लिए रिजर्व्ड आधा हिस्सा 13.01 गुना सब्सक्राइब हुआ था। इस आईपीओ के तहत 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले 54.90 लाख नए शेयर जारी हुए हैं। लिस्टिंग के बाद शेयर में चढ़ाव देखने को मिला था लेकिन बाद में यह लगातार कमजोर होता चला गया।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement