Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Popular Vehicles IPO का प्राइस बैंड हुआ फिक्स, इस तारीख से लगा पाएंगे पैसा

Popular Vehicles IPO का प्राइस बैंड हुआ फिक्स, इस तारीख से लगा पाएंगे पैसा

फैसिलिटी मैनेजमेंट सेक्टर की कंपनी क्रिस्टल इंटिग्रेटेड सर्विसेज का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) 14 मार्च को खुलेगा। आईपीओ दस्तावेज के अनुसार, कंपनी का निर्गम 18 मार्च को बंद होगा। एंकर निवेशक 13 मार्च को शेयरों के लिए बोली लगा सकेंगे। आईपीओ के तहत कंपनी 175 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: March 06, 2024 20:55 IST
IPO- India TV Paisa
Photo:FILE आईपीओ

वाहन डीलरशिप क्षेत्र की कोच्चि की कंपनी पॉपुलर व्हीकल्स एंड सर्विसेज ने अपने 602 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए मूल्य दायरा 280-295 रुपये प्रति शेयर तय किया है। कंपनी का आईपीओ अगले सप्ताह मंगलवार (12 मार्च) से ओपन हो को खुलेगा। यह आईपीओ 14 मार्च को बंद होगा। आईपीओ में 250 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे। 

ये लोग शेयर की बिक्री करेंगे 

इसमें कंपनी के प्रबंध निदेशक नवीन फिलिप और उनके कुट्टुकरन परिवार की अगुवाई में प्रवर्तकों की ओर से 352 करोड़ रुपये की बिक्री पेशकश (ओएफएस) भी शामिल है। इनके पास कंपनी की 69 प्रतिशत हिस्सेदारी है। इसके अलावा बन्यान ट्री ग्रोथ कैपिटल भी कंपनी में अपनी 29 में से 19 प्रतिशत हिस्सेदारी बेच रही है। कंपनी के मुख्य वित्त अधिकारी जॉन वर्गीज ने यहां पीटीआई-भाषा को बताया कि निर्गम के बाद प्रवर्तकों की हिस्सेदारी घटकर 61 प्रतिशत रह जाएगी, जबकि बन्यान ट्री की हिस्सेदारी घटकर 10 प्रतिशत रह जाएगी।

क्रिस्टल इंटिग्रेटेड सर्विसेज का IPO 14 मार्च को खुलेगा 

फैसिलिटी मैनेजमेंट सेक्टर की कंपनी क्रिस्टल इंटिग्रेटेड सर्विसेज का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) 14 मार्च को खुलेगा। आईपीओ दस्तावेज के अनुसार, कंपनी का निर्गम 18 मार्च को बंद होगा। एंकर निवेशक 13 मार्च को शेयरों के लिए बोली लगा सकेंगे। आईपीओ के तहत कंपनी 175 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी। इसके अलावा प्रवर्तक क्रिस्टल फैमिली होल्डिंग्स प्राइवेट लि. 17.5 लाख शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लाएगी। कंपनी में क्रिस्टल फैमिली होल्डिंग्स की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी है। 

नए निर्गम से प्राप्त राशि का इस्तेमाल कर्ज भुगतान, कार्यशील पूंजी की जरूरतों, नई मशीनरी की खरीद के लिए पूंजीगत व्यय और सामान्य कंपनी कामकाज के लिए किया जाएगा। क्रिस्टल एक अग्रणी एकीकृत सुविधा प्रबंधन सेवा कंपनी है जो स्वास्थ्य देखभाल, शिक्षा, सार्वजनिक प्रशासन, हवाई अड्डा, रेलवे और मेट्रो बुनियादी ढांचे और खुदरा क्षेत्रों पर केंद्रित है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement