1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. Airtel और Vodafone Idea के इन सबसे लोकप्रिय पैक में मुफ्त SMS सुविधा बंद

Airtel और Vodafone Idea के इन सबसे लोकप्रिय पैक में मुफ्त SMS सुविधा बंद

irtel और Vodafoneidea ग्राहकों के लिए बुरी खबर है। कंपनी ने अपनी एक बड़ी सर्विस को ग्राहकों को मुफ्त में देना बंद कर दिया है। अब ग्राहकों को इसके लिए पैसे देने होंगे।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 29, 2021 16:30 IST
Airtel और Vodafone Idea के इन सबसे लोकप्रिय पैक में मुफ्त SMS सुविधा बंद- India TV Paisa
Photo:FILE

Airtel और Vodafone Idea के इन सबसे लोकप्रिय पैक में मुफ्त SMS सुविधा बंद

नई दिल्ली: Airtel और Vodafone Idea ग्राहकों के लिए बुरी खबर है। कंपनी ने अपनी एक बड़ी सर्विस को ग्राहकों को मुफ्त में देना बंद कर दिया है। अब ग्राहकों को इसके लिए पैसे देने होंगे। दरअसल Airtel और Vodafoneidea दोनों ने अपने बेस पैक से आउटगोइंग एसएमएस हटा दिए हैं। अब ग्राहकों को एसएसएस करने के लिए पैसे देने होंगे। एयरटेल सबसे सस्ते 79 रुपए वाले पैके के साथ पहले मुफ्त एसएमएस दिए जा रहे थे 

लेकिन अब कंपनी ने इसे बंद कर दिया है। इसके अलावा वोडाफोन ने भी अपने 49, 65, 79, 95 रुपए वाले पैक पर यह अब एसएमएस फ्री की सर्विस बंद कर दी है। आपको अब इसके चार्ज देने होंगे। इसके अलावा ट्राई ने मई सब्सक्राइबर्स डेटा जारी किया है। इसमें भारती एयरटेल को 43.16 लाख ग्राहक, वोडाफोन को 42.81 लाख उपयोगकर्ताओं का नुकसान पहुंचा है जबकि रिलायंस जियो ने 35.5 लाख नए उपयोगकर्ता जोड़े है। 

एयरटेल अफ्रीका को पहली तिमाही में 14.2 करोड़ अमेरिकी डॉलर का मुनाफा

एयरटेल अफ्रीका ने गुरुवार को कहा कि उच्च परिचालन लाभ और स्थिर शुद्ध वित्तीय लागत के चलते जून तिमाही में उसका कर पश्चात मुनाफा दोगुने से अधिक बढ़कर 14.2 करोड़ अमेरिकी डॉलर (1.051 करोड़ रुपये से अधिक) हो गया। एयरटेल अफ्रीका ने कहा कि उसने सभी क्षेत्रों और प्रमुख सेवाओं में मजबूत आय वृद्धि हासिल की। कंपनी अफ्रीका में 14 देशों में उपस्थिति के साथ दूरसंचार और मोबाइल मनी सेवाएं मुहैया कराती है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि 2021-22 की जून तिमाही के दौरान उसकी आय लगभग 33 प्रतिशत बढ़कर 111.2 करोड़ डॉलर (लगभग 8,229 करोड़ रुपये) हो गई।

Write a comment
Click Mania