1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. सरकारी कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज! इस राज्य में बढ़ाया गया महंगाई भत्ता

सरकारी कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज! इस राज्य में बढ़ाया गया महंगाई भत्ता

झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को गुड न्यूज दी है। राज्य सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को दिए जाने वाले महंगाई भत्ते में इजाफा किया है। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 28, 2021 7:13 IST
good news Dearness allowance increased for government employees in Jharkhand सरकार कर्मचारियों के लि- India TV Paisa
Photo:PTI (REPRESENTATIONAL)

सरकारी कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज! इस राज्य में बढ़ाया गया महंगाई भत्ता

रांची. झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को गुड न्यूज दी है। राज्य सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को दिए जाने वाले महंगाई भत्ते में इजाफा किया है। झारखंड सरकार ने इस वर्ष पहली जुलाई से अपने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 17 प्रतिशत से बढ़ाकर 28 प्रतिशत करने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में इससे संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मंत्रिपरिषद में केन्द्र सरकार के हाल के फैसले के अनुरूप राज्य के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 17 प्रतिशत से बढ़ाकर 28 प्रतिशत करने का निर्णय लिया गया। यह फैसला इस वर्ष एक जुलाई से प्रभावी होगा।

उन्होंने बताया कि इसी प्रकार दिनांक एक जनवरी 2016 से पुनरीक्षित/प्रभावी राज्य सरकार के पेंशनधारियों/पारिवारिक पेंशनधारियों को भी पहली जुलाई 2021 से महंगाई राहत की दरों में अभिवृद्धि की स्वीकृति दी गई। प्रवक्ता ने बताया कि राज्य मंत्रिमंडल ने इसके साथ ही राज्य के सरकारी स्कूलों में नौंवी और 10वीं कक्षा में पढ़ने वाले सभी वर्गों के विद्यार्थियों को मुफ्त में पाठ्यपुस्तक उपलब्ध कराने का फैसला किया है।

Write a comment
Click Mania
Modi Us Visit 2021