1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. मेट्रो के यात्रियों के लिए SBI ने लॉन्च किया खास कार्ड, जानिए क्या मिलेंगे फायदे

मेट्रो के यात्रियों के लिए SBI ने लॉन्च किया खास कार्ड, जानिए क्या मिलेंगे फायदे

कार्ड के लिए बैंक ने 100 मेट्रो स्टेशनों पर कियोस्क लगाने के लिए डीएमआरसी के साथ समझौता किया है। यात्री इन मेट्रो स्टेशनों पर ही दिल्ली मेट्रो-एसबीआई कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं इसके साथ-साथ एसबीआई कार्ड पोर्टल के ई-एप्लाई प्लेटफार्म पर ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: October 23, 2020 18:41 IST
मेट्रो के यात्रियों...- India TV Paisa
Photo:PTI

मेट्रो के यात्रियों के लिए खास कार्ड लॉन्च

नई दिल्ली| दिल्ली मेट्रो रेल कॉपोर्रेशन (डीएमआरसी) ने प्योर प्ले क्रेडिट कार्ड जारी करने वाले भारत के सबसे बड़े बैंक एसबीआई कार्ड के सहयोग से शुक्रवार को 'दिल्ली मेट्रो-एसबीआई कार्ड' की शुरूआत की। यह बहुउद्देश्यीय कार्ड दिल्ली मेट्रो के यात्रियों के लिए हर तरह से लाभकारी होगा। 'दिल्ली मेट्रो-एसबीआई कार्ड' संयुक्त रूप से डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक डॉ. मंगू सिंह और एसबीआई कार्ड के प्रबंध निदेशक एवं सीईओ अश्विनी कुमार तिवारी द्वारा जारी किया गया। इस अवसर पर दिल्ली मेट्रो और एसबीआई कार्ड के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे।

क्या है कार्ड की खासियतें

बैंक के मुताबिक जब कार्ड में 100 रुपये से कम राशि बचेगी तो उपयोगकर्ता इस बहुउद्देश्यीय कार्ड को ऑटो टॉप-अप सुविधा के साथ एक स्मार्ट कार्ड के रूप में इस्तेमाल कर सकेंगे। क्रेडिट कार्ड सुविधा से कार्ड में उपयोगकर्ता के लिंक हुए कार्ड या बैंक खाते से 200 रुपये की टॉप-अप वैल्यू का रीचार्ज खुद हो जाएगा। इसके अतिरिक्त, यह कॉम्बो कार्ड सभी नियमित क्रेडिट कार्ड ट्रांजेक्शंस के लिए भी उपयोग किया जा सकेगा। इस अवसर पर डीएमआरसी एमडी डॉ. मंगू सिंह ने कहा कि, यह प्रयास दिल्ली मेट्रो के यात्रियों के लिए कैशलेस ट्रांजेक्शंस को बढ़ावा देने के डिजिटल अभियान के समर्थन में डीएमआरसी की उस प्रतिबद्धता के अनुरूप है, जो आज के समय में सोशल डिस्टेंसिंग जीवन का एक हिस्सा बन गई है। उन्होने कहा कि हमारा विश्वास है कि इस महामारी के समय में मेट्रो यात्रा को सुरक्षित बनाने के उद्देश्य से 'दिल्ली मेट्रो-एसबीआई कार्ड' एक अनिवार्य साधन के रूप में काम करेगा।

कहां से मिलेगा कार्ड

एसबीआई कार्ड के प्रबंध निदेशक एवं सीईओ अश्विनी कुमार तिवारी ने कहा कि हमने 100 स्टेशनों पर कियोस्क लगाने के लिए डीएमआरसी के साथ समझौता किया है। यात्री मेट्रो स्टेशनों पर ही दिल्ली मेट्रो-एसबीआई कार्ड के लिए आवेदन के साथ-साथ एसबीआई कार्ड पोर्टल के ई-एप्लाई प्लेटफार्म पर ऑनलाइन आवेदन भी कर सकेंगे। उन्होने कहा कि, दिल्ली मेट्रो एसबीआई कार्ड से, हम एक अद्वितीय वैल्यू वाला प्रस्ताव बाजार में ला रहे हैं। इस कार्ड से मेट्रो के लाखों यात्रियों को दैनिक यात्रा के लिए एक उन्नत अवसर मिलेगा साथ ही वे अपनी रोजमर्रा की खरीदारी में रिवार्ड भी पा सकेंगे। पिछले कुछ समय में डीएमआरसी ने स्टेशनों पर स्मार्ट कार्ड या टोकनों की बिक्री के लिए लगने वाली लाइनों से बचने तथा समय की बचत के उद्देश्य से कई अन्य उपायों की शुरूआत भी की है। इनमें टीवीएम के माध्यम से स्मार्ट कार्ड का टॉप-अप करने, अन्य बैंकों के साथ मिलकर खास उत्पादों की शुरूआत, स्टेशनों पर क्रेडिट या डेबिट कार्ड ट्रांजेक्शन सुविधा का उपयोग करके नेट-बैंकिंग, मोबाइल वॉलेट इत्यादि के विकल्प शामिल हैं।

Write a comment
erussia-ukraine-news