Thursday, May 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. Credit Card लेने का बना रहे हैं प्लान, कैशबैक क्रेडिट कार्ड के साथ ही मिलते हैं ये 5 फायदे

Credit Card लेने का बना रहे हैं प्लान, कैशबैक क्रेडिट कार्ड के साथ ही मिलते हैं ये 5 फायदे

Cashback Credit Card Benefits: कैशबैक क्रेडिट कार्ड का सबसे बड़ा फायदा है कि आपको रिवॉर्ड प्वाइंट्स जमा होने का इंतजार नहीं करना पड़ता है और तुरंत कैशबैक मिल जाता है।

Abhinav Shalya Written By: Abhinav Shalya
Published on: December 18, 2023 8:16 IST
cashback credit card- India TV Paisa
Photo:FILE cashback credit card के 5 फायदे

Credit Card की जब भी बात होती है तो सबसे पहले शॉपिंग पर रिवॉर्ड प्वाइंट्स और आकर्षक ऑफर्स का सबसे पहले ध्यान आता है। बैंकों इसके लिए अलग-अलग कंपनियों के साथ साझेदारी करके क्रेडिट कार्ड पेश करते हैं , जिससे कि ग्राहकों को अधिक से अधिक फायदा दे सके, लेकिन कोई भी सामान खरीदने पर कैशबैक केवल कैशबैक क्रेडिट कार्ड्स पर ही दिया जाता है। ऐसे में बड़ी संख्या में कैशबैक क्रेडिट कार्ड लोगों को आकर्षक लगते हैं।  आज हम इस आर्टिकल में ऐसे फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि सिर्फ कैशबैक क्रेडिट कार्ड पर ही मिलते हैं। 

Cashback Credit Card के फायदे 

  1. लेनदेन पर बचत: कैशबैक क्रेडिट कार्ड का एक बड़ा बेनिफिट ये कि आपको लेनदेन पर एक निश्चित कैशबैक कार्ड कंपनी की ओर से दिया जाता है। इसका फायदा ये होता है कि आप खर्च करते हुआ भी बचत कर सकते हैं। एसबीआई, बैंक ऑफ बड़ौदा, पीएनबी, एचडीएफसी के साथ सभी बड़े बैंकों की ओर से कैशबैक क्रेडिट कार्ड ऑफर किए जाते हैं।  
  2. कैशबैक ऑटो क्रेडिट: कैशबैक क्रेडिट कार्ड में अन्य कैटेगरी के कार्ड की तरह रिवॉर्ड को रिडीम करने का इंतजार नहीं करना पड़ता है। जैसे ही आप शॉपिंग या कोई बिल भरते हैं तो खर्च करने के साथ ही कैशबैक आपको दे दिया जाता है। इससे आपका क्रेडिट कार्ड का बिल कम करने में भी मदद मिलती है। 
  3. फेस्टिवल पर कैशबैक: कई कैशबैक कार्ड की ओर से फेस्टिवल ऑफर्स के तहत अपने ग्राहकों को कैशबैक का फायदा दिया जाता है। कुछ कार्ड्स अपने ग्राहकों को स्पेशल ऑफर्स भी देते हैं। 
  4. बिल पर कैशबैक:  बहुत कम ही क्रेडिट कार्ड्स की ओर से इलेक्ट्रिसिटी बिल आदि पर रिवॉर्ड् प्वाइंट्स का फायदा दिया जाता है। अगर आप कैशबैक क्रेडिट कार्ड पर इलेक्ट्रिसिटी बिल आदि पर कैशबैक ले सकते हैं। हालांकि, कैशबैक क्रेडिट कार्ड लेने से पहले चेक कर लें कि उस पर इलेक्ट्रिसिटी बिल आदि पर कैशबैक दिया जा रहा है या नहीं। 
  5. फ्यूल सरचार्ज: कई बार फ्यूल सरचार्ज पर छूट पाने के लिए लोग अलग से क्रेडिट कार्ड लेते हैं। ज्यादातर कैशबैक क्रेडिट कार्ड पर  फ्यूल सरचार्ज में छूट दी जाती है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement