Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. Savings Account Interest Rate: ये बैंक सेविंग अकाउंट पर देते हैं FD जैसा ब्याज, यहां देखें लिस्ट

Savings Account Interest Rate: ये बैंक सेविंग अकाउंट पर देते हैं FD जैसा ब्याज, यहां देखें लिस्ट

Savings Account Interest Rate: कई बैंकों की ओर से सेविंग अकाउंट पर 8 प्रतिशत तक की ब्याज दी जा रही है। इसमें डीसीबी, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक, फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक और ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक का नाम शामिल है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Updated on: December 19, 2023 7:33 IST
Highest Savings Account Interest Rate- India TV Paisa
Photo:PIXABAY Highest Savings Account Interest Rate

कई बैंकों की ओर से ग्राहकों को आकर्षित करने सेविंग अकाउंट पर सामान्य ब्याज दर के मुकाबले अतिरिक्त ब्याज ऑफर किया जाता है, जिससे कि ज्यादा से ज्यादा नए ग्राहक उनके साथ जुड़े सके और पुराने ग्राहक अधिक फंड बैंक में जमा कराएं। आज हम अपने इस आर्टिकल में उन्हीं बैंकों की लिस्ट लेकर आएं जो कि सेविंग अकाउंट पर 8 प्रतिशत तक ब्याज दे रहे हैं। 

डीसीबी बैंक सेविंग अकाउंट 

डीसीबी बैंक की ओर से 10 लाख रुपये से लेकर 2 करोड़ तक के बैलेंस पर 8 प्रतिशत तक का ब्याज दिया जा रहा है। डीसीबी बैंक 10 करोड़ से लेकर 200 करोड़ से कम के बैलेंस पर 7.75 प्रतिशत का ब्याज ऑफर कर रहा है। 

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक 

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक की ओर से 5 लाख रुपये से लेकर 25 करोड़ से कम के बैलेंस पर 7 प्रतिशत तक का ब्याज दिया जा रहा है। बैंक द्वारा 3 प्रतिशत से लेकर 7 प्रतिशत तक का ब्याज ऑफर किया जा रहा है। ये नई ब्याज दर एक अक्टूबर, 2023 से लागू है। 

सर्वोदय स्मॉल फाइनेंस बैंक 

सर्वोदय स्मॉल फाइनेंस बैंक की ओर से 10 लाख रुपये से अधिक और 5 करोड़ रुपये से कम के बैलेंस पर 7.50 प्रतिशत तक का अधिकतम ब्याज ऑफर किया जा रहा है। ये ब्याज दर 13 नवंबर, 2023 से लागू है। 

ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक 

ईएसएएफ स्मॉल फाइनेंस बैंक की ओर से 5 लाख से अधिक के बैलेंस पर 7.50 प्रतिशत की ब्याज सेविंग अकाउंट पर दी जा रही है। बैंक सेविंग अकाउंट की ब्याज दर 3.5 प्रतिशत से लेकर 7.50 प्रतिशत के बीच है। ये ब्याज दर 20 नवंबर, 2023 से लागू है। 

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक 

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक द्वारा 3.5 प्रतिशत से 7.25 प्रतिशत की ब्याज ऑफर की जा रही है। बैंक की ओर से सबसे अधिक 7.25 प्रतिशत की ब्याज एक करोड़ से लेकर 5 करोड़ के कम के बैलेंस पर दी जा रही है। ये ब्याज दरें 11 सितंबर, 2023 से लागू हैं। 

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक 

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक 3.5 प्रतिशत से लेकर 7.5 प्रतिशत की ब्याज सेविंग अकाउंट पर दे रहा है। बैंक द्वारा 25 लाख से लेकर 10 करोड़ तक के बैलेंस पर 7.50 प्रतिशत तक की ब्याज ऑफर की जा रही है। नई ब्याज दरें एक दिसंबर, 2023 से लागू हैं। 

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement