1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. SBI की इस स्कीम में 30 अक्टूबर तक ही निवेश का मौका, पैसा लगाने पर मिलेगा शानदार रिटर्न

SBI की इस स्कीम में 30 अक्टूबर तक ही निवेश का मौका, पैसा लगाने पर मिलेगा शानदार रिटर्न

SBI: एसबीआई के मुताबिक, उत्सव डिपॉजिट स्कीम की अवधि 1000 दिन की होगी। इस स्कीम पर ग्राहकों को 6.10 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: August 16, 2022 14:23 IST
SBI- India TV Hindi
Photo:FILE SBI

SBI: भारतीय स्टेट बैंक ने 75वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में निवेशकों को तोहफा दिया है। बैंक ने एक नया फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम (FD) लॉन्च किया है। इस स्कीम में निवेशकों को 6.1 फीसदी का ब्याज मिलेगा। हालांकि, इस स्कीम में निवेश की एक समय सीमा तय की गई है। अगर आप एसबीआई के इस स्कीम में निवेश करना चाहते हैं तो आप 30 अक्टूबर, 2022 तक अप्लाई कर सकते हैं। इस नई टर्म डिपॉजिट स्कीम के बारे में स्टेट बैंक ने एक ट्वीट में जानकारी दी है।

निवेश की अवधि 1000 दिन होगी

एसबीआई के मुताबिक, उत्सव डिपॉजिट स्कीम की अवधि 1000 दिन की होगी। इस स्कीम पर ग्राहकों को 6.10 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा। 15 अगस्त से यह स्कीम शुरू हो गई और 30 अक्टूबर तक चलेगी। इस एफडी स्कीम की एक और खास बात है कि सीनियर सिटीजन को आम लोग की तुलना में अधिक ब्याज मिलेगा। सीनियर सिटीजन ग्राहक को उत्सव डिपॉजिट (Utsav fixed deposit scheme) पर 0.50 फीसदी अतिरिक्त ब्याज मिलेगा।

कई बैंकों ने हाल में बढ़ाया ब्याज

हाल के दिनों में यस बैंक, एसबीआई, आईसीआईसीआई, इंडसइंड बैंक, श्रीराम ट्रांसपोर्ट समेत कई बैंकों ने एफडी पर दी जाने वाली ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है। बैंकों ने ऐसा कर्ज महंगा करने के बाद किया है। गौरतलब है कि आरबीआई द्वारा लगातार तीन बार रेपो रेट में बढ़ोतरी से होम, कार लोन समेत सभी तरह के कर्ज महंगे हो गए हैं। इसके बाद बैंकों ने जमा पर ब्याज दर में बढ़ोतरी शुरू की है।

Latest Business News