Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. SBI दे रहा अमीर बनने का शानदार मौका, जानें क्या है वीकेयर स्पेशल FD

SBI WeCare FD: SBI दे रहा अमीर बनने का शानदार मौका, जानें क्या है वीकेयर स्पेशल FD

SBI अपनी वीकेयर स्पेशल FD स्कीम पर लोगों को मुनाफा कमाने का मौका दे रही है। और यह स्कीम अब बहुत जल्द बंद होने वाली है। SBI की वीकेयर स्पेशल FD स्कीम में निवेश करने की आखरी तारीख 31 मार्च 2023 है।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: March 21, 2023 11:23 IST
 SBI WeCare FD- India TV Paisa
Photo:SBI 31 मार्च से पहले SBI दे रहा बढ़िया मुनाफा कमाने का मौका

SBI WeCare FD: देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) अपनी वीकेयर स्पेशल FD स्कीम पर लोगों को मुनाफा कमाने का मौका दे रही है। और यह स्कीम अब बहुत जल्द बंद होने वाली है। SBI की वीकेयर स्पेशल FD स्कीम में निवेश करने की आखरी तारीख 31 मार्च 2023 है, इसलिए जो भी निवेशक अच्छे और गारंटीड रिटर्न के साथ लाभ कमाना चाहते हैं उन्हें जल्द से जल्द इस स्कीम में निवेश करने के बार में सोचना चाहिए।

SBI ने कोरोना काल में वरिष्ठ नागरिकों को फायदा पहुंचाने के लिए साल 2022 में  WeCare FD Scheme लॉन्च की थी। वैसे तो यह स्कीम पिछले साल अगस्त के महीने में खत्म होने वाली थी, लेकिन बाद में इसकी अंतिम तिथि को बढ़ाकर 31 मार्च कर दिया गया। अब इस योजना में निवेश करने की अंतिम तिथि 31 मार्च 2023 है। WeCare FD Scheme के तहत बैंक 30 BPS के अतिरिक्त प्रीमियम की पेशकश कर रहा है।

WeCare FD Scheme पर ब्याज

SBI की यह शानदार एफडी स्कीम निवेशकों को दो टेन्योर में पैसा निवेश करने की पेशकश करती है। आप पांच या 10 साल के टेन्योर पर पैसा निवेश कर सकते हैं। SBI के अनुसार, दोनों टेन्योर पर निवेशक को 7.50 प्रतिशत की ब्याज दर के हिसाब से रिटर्न मिलता है। अच्छी बात ये है कि इसमें सामान्य एफडी प्लान की तरह लोन देने की व्यवस्था भी की गई है।

वरिष्ठों को ज्यादा लाभ दे रहा SBI

इन दिनों SBI अपनी फिक्स डिपॉजिट योजनाओं पर वरिष्ठ नागरिकों को लाभ कमाने का खूब मौका दे रहा है। रेपो रेट बढ़ने के बाद बैंक 3 से 5 साल की एफडी पर वरिष्ठ नागरिकों को निवेश करने पर 6.50 प्रतिशत के हिसाब से ब्याज दे रहा है। जबकि 5 से 10 साल की एफडी पर वरिष्ठ नागरिकों को 7.50 प्रतिशत की दर से ब्याज दे रहा है। ऐसे में सीनियर सिटिजंस यहां एफडी पर निवेश करके अच्छा रिटर्न हासिल कर सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement