Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. Women's Day 2024: महिलाओं के लिए स्पेशल सेविंग अकाउंट, फ्री इंश्योरेंस के साथ मिलते हैं कई फायदे

Women's Day 2024: महिलाओं के लिए स्पेशल सेविंग अकाउंट, फ्री इंश्योरेंस के साथ मिलते हैं कई फायदे

Special Saving Account for Women: महिलाओं के लिए कई बैंकों की ओर से स्पेशल सेविंग अकाउंट ऑफर किए जाते हैं। इसमें एचडीएफसी, बैंक ऑफ बड़ौदा और कई बड़े बैंकों का नाम शामिल है।

Abhinav Shalya Written By: Abhinav Shalya
Published on: March 08, 2024 18:50 IST
महिलाओं के लिए स्पेशल सेविंग अकाउंट- India TV Paisa
Photo:FILE महिलाओं के लिए स्पेशल सेविंग अकाउंट

Women's Day 2024: महिलाएं फाइनेंस के मामले में काफी खास होती हैं, जितना अच्छा वे किसी घर को संभालती हैं। उतना ही अच्छा वित्त का प्रबंधन करती हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए कई बैंकों की ओर से वुमेन स्पेशल सेविंग अकाउंट पेश किए जाते हैं। आइए जानते हैं। 

बड़ौदा महिला शक्ति सेविंग अकाउंट 

बैंक ऑफ बड़ौदा की ओर से महिला शक्ति सेविंग अकाउंट खासतौर पर महिलाओं के लिए पेश किया जाता है। इसमें फ्री रुपे प्लेटिनियम डेबिट कार्ड और 2 लाख रुपये का एक्सीडेंटल इंश्योरेंस कवर 70 साल तक के लिए दिया जाता है। इसके अलावा एक साल के लिए फ्री एसएमएस अलर्ट की सुविधा भी दी जाती है। बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा एक प्रेस रिलीज में दी गई जानकारी के मुताबिक, बॉब महिला शक्ति सेविंग अकाउंट के जरिए लोन लेने पर महिलाओं को 0.25 प्रतिशत का डिस्काउंट ब्याज दर में दिया जाता है। 

यूनियन समृद्धि सेविंग अकाउंट 

यूनियन समृद्धि सेविंग अकाउंट भी खासतौर पर महिलाओं के लिए ही आता है। इसमें फ्री पर्सनल और एयर एक्सीटेंड इंश्योरेंस की सुविधा मिलती है। इसके साथ ही बैंक द्वारा महिलाओं को लॉकर रेंट में पहले साल 50 प्रतिशत तक की छूट दी जाती है। 

एचडीएफसी वूमेन सेविंग्स अकाउंट

एचडीएफसी वूमेन सेविंग्स अकाउंट में कई स्पेशल फीचर महिलाओं के लिए दिए जाते हैं। इसमें 10 लाख रुपये का एक्सीडेंटल डेथ कवरेज और एक लाख रुपये का हॉस्पिटलाइजेशन कवरेज एक्सीडेंट होने पर ऑफर किया जाता है।  इस अकाउंट के जरिए डीमैट अकाउंट खोलने पर पहले साल के लिए फ्री एएमसी ऑफर की जाती है। ऑटो लोन की ब्याज दरों में भी डिस्काउंट दिया जाता है।  

आरबीएल बैंक वूमेन फर्स्ट सेविंग अकाउंट 

आरबीएल बैंक वूमेन फर्स्ट सेविंग अकाउंट पर महिलाओ को बैंक की ओर से लॉकर की किराए में छूट, जीरो बैलेंस किड्स अकाउंट, लाइफस्टाइल बेनिफिट,अधिक सेविंग ब्याज दर और कई अन्य फायदे दिए जाते हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement