Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. मेरा पैसा
  4. SBI ग्राहकों को अच्छी खबर, बैंक ने रिटेल और बल्क डोमेस्टिक टर्म डिपॉजिट पर ब्याज दरें बढ़ाई

SBI ग्राहकों को अच्छी खबर, बैंक ने रिटेल और बल्क डोमेस्टिक टर्म डिपॉजिट पर ब्याज दरें बढ़ाई

SBI ने 28 मार्च ब्याज दरों में बढ़ोतरी लागू कर दी है, अब लंबी अवधि की रिटेल और बल्क डोमेस्टिक जमा योजनाओं पर पहले के मुकाबले ज्यादा ब्याज मिलेगा

Manoj Kumar Reported by: Manoj Kumar @kumarman145
Updated on: March 28, 2018 11:00 IST
SBI rises Interest rates - India TV Paisa

SBI rises Interest rates on retail and bulk term deposit schemes

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है, बैंक ने लंबी अवधि की टर्म और बल्क डिपॉजिट स्कीमों पर दिए जाने वाले ब्याज में बढ़ोतरी की है, SBI की वेबसाइट के मुताबिक 1 करोड़ रुपए से कम वाली लंबी अवधि कि रिटेल डोमेस्टिक टर्म डिपॉजिट स्कीमों पर आज यानि 28 मार्च से बढ़ा हुआ ब्याज मिलेगा। इसके अलावा 1 करोड़ रुपए से अधिक की कुछएक डोमेस्टिक बल्क टर्म डिपॉजिट स्कीमों पर भी ब्याज दर बढ़ाई गई है।

SBI की वेबसाइट के मुताबिक 1 करोड़ रुपए से कम से रिटेल डोमेस्टिक टर्म डिपॉजिट पर 2-3 साल की जमा योजना पर ब्याज दर को 6.5 प्रतिशत से बढ़ाकर 6.6 प्रतिशत किया गया है, वरिष्ठ नागरिकों के लिए ब्याज की दर को 7 प्रतिशत से बढ़ाकर 7.10 प्रतिशत कर दिया गया है। इसी तरह 3-5 वर्ष की जमा योजना पर ब्याज की दर को 6.50 प्रतिशत से बढ़ाकर 6.7 प्रतिशत किया गया है और इसमें वरिष्ठ नागरिकों के लिए ब्याज की दर को 7 प्रतिशत से बढ़ाकर 7.20 प्रतिशत किया गया है। बैंक ने 5-10 वर्ष तक की जमा योजना पर ब्याज की दर को 6.50 प्रतिशत से बढ़ाकर 6.75 प्रतिशत किया है और वरिष्ठ नागरिकों के लिए दर को 7 प्रतिशत से बढ़ाकर 7.25 प्रतिशत किया है।

SBI rises Interest rates

SBI rises Interest rates on retail term deposit schemes

1 करोड़ रुपए से लेकर 10 करोड़ रुपए और 10 करोड़ रुपए से ऊपर यानि डोमेस्टिक बल्क टर्म डिपॉजिट के तहत 1-2 वर्ष अवधि की जमा योजना पर ब्याज की दर को 6.75 प्रतिशत से बढ़ाकर 7 प्रतिशत किया गया है और इसमें वरिष्ठ नागरिकों के लिए ब्याज की दर को 7.25 प्रतिशत से बढ़ाकर 7.50 प्रतिशत किया गया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Personal Finance News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement