Tuesday, May 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. मेरा पैसा
  4. किसी कंपनी में काम करते हैं तो आप हो सकते हैं 1 करोड़ रुपए की इंश्योरेंस के हकदार, जानिए कैसे?

किसी कंपनी में काम करते हैं तो आप हो सकते हैं 1 करोड़ रुपए की इंश्योरेंस के हकदार, जानिए कैसे?

कार्पोरेट कंपनी की नौकरी आपको 1 करोड़ रुपए तक इंश्योरेंस दिला सकती है, बशर्ते कंपनी ने आपका सैलरी एकाउंट SBI या फिर HDFC बैंक में खोला हो

Manoj Kumar Manoj Kumar @kumarman145
Published on: August 09, 2017 9:30 IST
किसी कंपनी में काम करते हैं तो आप हो सकते हैं 1 करोड़ रुपए की इंश्योरेंस के हकदार, जानिए कैसे?- India TV Paisa
किसी कंपनी में काम करते हैं तो आप हो सकते हैं 1 करोड़ रुपए की इंश्योरेंस के हकदार, जानिए कैसे?

नई दिल्ली। अगर आप किसी बड़ी कार्पोरेट कंपनी में काम करते हैं तो आप 30 लाख रुपए से 1 करोड़ रुपए तक के इंश्योरेंस के हकदार हो सकते हैं। बशर्ते कंपनी ने आपका सैलरी एकाउंट स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) या फिर एचडीएफसी (HDFC) बैंक में खोला हो। SBI की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक उनके कार्पोरेट सैलरी एकाउंट होल्डर्स खाता खुलने के समय ही दुर्घटना बीमा के हकदार हो जाते हैं। HDFC बैंक ने भी अपनी वेबसाइट पर इसी तरह की जानकारी दी हुई है।

SBI के मुताबिक कार्पोरेट सैलरी पैकेज के तहत एकाउंट होल्डर 20 लाख रुपए के पर्सनल इंश्योरेंस का हकदार है। अगर मृत्यु हवाई दुर्घटना में होती है तो एकाउंट होल्डर 30 लाख रुपए के इंश्यरेंस का हकदार है।

हालांकि यह सुविधा एचडीएफसी बैंक के कार्पोरेट सेलरी एकाउंट्स पर भी उपलब्ध है। एचडीएफसी बैंक के रेग्युलर सेलरी एकाउंट पर 6 लाख रुपए का पर्सनल एक्सिडेंट डेथ कवर मुफ्त है, अगर मृत्यु हवाई दुर्घटना में होती है तो इंश्योरेंस कवर स्टेट बैंक की तरह 30 लाख रुपए का है। एचडीएफसी बैंक में प्रीमियम सेलरी एकाउंट पर 15 लाख रुपए का पर्सनल एक्सिडेंट डेथ कवर है और हवाई दुर्घटना में मृत्यु पर 1 करोड़ रुपए का डेथ कवर है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Personal Finance News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement