Sunday, May 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. मेरा पैसा
  4. FD पर इस सरकारी बैंक ने ब्याज दर में किया जोरदार इजाफा, आज से 1.25% तक मिलेगा ज्यादा रिटर्न

FD पर इस सरकारी बैंक ने ब्याज दर में किया जोरदार इजाफा, आज से 1.25% तक मिलेगा ज्यादा रिटर्न

बैंक ने कहा कि ब्याज दरों में बढ़ोतरी एफडी और बैंक की स्पेशल स्कीम पर लागू होगी। 46 से 90 दिन की जमा पर ब्याज दर में 1.25 प्रतिशत की वृद्धि की गई है।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: October 12, 2023 6:53 IST
वरिष्ठ नागरिकों को एफडी (FD) पर 0.50 प्रतिशत का अतिरिक्त ब्याज मिलेगा।- India TV Paisa
Photo:PIXABAY वरिष्ठ नागरिकों को एफडी (FD) पर 0.50 प्रतिशत का अतिरिक्त ब्याज मिलेगा।

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ महाराष्ट्र (Bank of Maharashtra) ने फिक्स्ड डिपोजिट (FD) पर ब्याज दर में जोरदार इजाफा किया है। कस्टमर्स अब 1.25 प्रतिशत तक ज्यादा ब्याज पर एफडी में पैसा निवेश कर सकेंगे। सावधि जमा (एफडी) पर ब्याज की नई दरें गुरुवार से यानी 12 अक्टूबर से लागू हो गई हैं। भाषा की खबर के मुताबिक, बैंक ने कहा कि ब्याज दरों में बढ़ोतरी एफडी और बैंक की विशेष योजनाओं पर लागू होगी। बैंक ने कहा कि 46 से 90 दिन की जमा पर ब्याज दर में 1.25 प्रतिशत की वृद्धि की गई है। 

जानें कितना मिलेगा आपको रिटर्न

खबर के मुताबिक, इस बढ़ोतरी से  व्यक्ति और कारोबार क्षेत्र ज्यादा बचत को उत्साहित होंगे। एक साल की जमा पर बैंक 6.50 प्रतिशत का ब्याज देगा। एक साल से ज्यादा अवधि की जमा के लिए ब्याज दर (Bank of Maharashtra FD rates) 0.25 प्रतिशत बढ़ाकर 6.25 प्रतिशत की गई है। बैंक (Bank of Maharashtra) ने बयान में कहा कि वरिष्ठ नागरिकों को एफडी (FD) पर 0.50 प्रतिशत का अतिरिक्त ब्याज मिलेगा। उन्हें 200 से 400 दिन की विशेष जमा योजना पर 7.5 प्रतिशत की आकर्षक ब्याज दर दी जाएगी। 

आज से लागू एफडी की नई दरें

Image Source : BOM
आज से लागू एफडी की नई दरें

बैंक ऑफ बड़ौदा ने बढ़ाया तो येस बैंक ने घटाया
बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी बीते 9 अक्टूबर से 3 साल तक की अलग-अलग अवधियों के लिए फिक्स्ड डिपोजिट (FD) पर ब्याज दरों में 50 आधार अंक यानी 0.50 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की है। जबकि प्राइवेट सेक्टर के येस बैंक ने ₹2 करोड़ से कम जमा के लिए चुनिंदा अवधि पर एफडी ब्याज दर में कटौती की है। बैंक ने कुछ अवधियों पर एफडी दरों में 25 आधार अंक (बीपीएस) तक की कटौती की है।

एचडीएफसी बैंक भी 1 अक्टूबर से चुनिंदा अवधियों पर एफडी ब्याज दरों में कटौती की है। बैंक सामान्य ग्राहकों को 7 दिनों से 10 सालों में मेच्योर होने वाली जमा पर 3% से 7.20% तक की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। वरिष्ठ नागरिकों को इन जमाओं पर 3.5% से 7.75% की ब्याज दर ऑफर किया जा रहा है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Personal Finance News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement