Thursday, May 02, 2024
Advertisement

लॉरेंस बिश्नोई गैंग के खिलाफ पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता, गिरफ्तार किए 4 शूटर

इस मामले में ADGP ने बताया कि एसएएस नगर में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और शस्त्र अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: May 22, 2023 19:04 IST
लॉरेंस बिश्नोई - India TV Hindi
Image Source : FILE लॉरेंस बिश्नोई

चंडीगढ़: सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के बाद पंजाब पुलिस लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के खात्मे पर लगी हुई है। इसी क्रम में पुलिस ने गैंग के चार संदिग्ध शूटर को गिरफ्तार करके उनके पास से छह पिस्तौल और कुछ कारतूस बरामद किए हैं। पंजाब पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ पंजाब और हरियाणा में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान डेराबस्सी के सैदपुरा निवासी महफूज उर्फ विशाल खान, डेराबस्सी के खेड़ी गुजरां निवासी मंजीत सिंह उर्फ गुरी, पंचकूला के नारायणपुर के अंकित और पंचकूला के खीरी के गोल्डी के रूप में हुई है। 

डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि पुलिस ने उनके कब्जे से छह पिस्तौल और 26 कारतूस बरामद किए हैं। उन्होंने बताया कि यह गिरफ्तारी पंजाब पुलिस के 'एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स' (एजीटीएफ) ने की है। डीजीपी यादव ने कहा कि विश्वसनीय जानकारी के बाद, एजीटीएफ के एक दल ने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक प्रमोद बान की निगरानी में और सहायक महानिरीक्षक संदीप गोयल के नेतृत्व में चार शूटरों को गिरफ्तार किया, जिन्हें लॉरेंस बिश्नोई ने अपने प्रतिद्वंद्वी गिरोह के सदस्यों को नुकसान पहुंचाने का काम सौंपा था। 

Punjab Police, Lawrence Bishnoi, Punjab

Image Source : TWITTER
पुलिस की गिरफ्त में लॉरेंस बिश्नोई गैंग के चारों शूटर

उन्होंने कहा कि चारों हिस्ट्रीशीटर हैं और पंजाब एवं हरियाणा में हत्या के प्रयास तथा जबरन वसूली सहित जघन्य अपराधों और शस्त्र अधिनियम के तहत मामलों का सामना कर रहे हैं। एडीजीपी बान ने बताया कि आरोपी महफूज उर्फ विशाल छह पिस्तौल की बरामदगी के एक मामले में वांछित था। उन्होंने कहा कि हालांकि, उसके सहयोगी नीतीश राणा को ढकोली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन तब वह (विशाल) मौके से फरार हो गया था। उन्होंने कहा कि विशाल मार्च 2022 में मोहाली में एक पब और रेस्तरां के परिसर में हुई गोलीबारी की घटना में भी कथित रूप से शामिल था। उन्होंने कहा कि उसने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के निर्देश पर पैसे ऐंठने के लिए गोलियां चलाई थीं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement