Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पंजाब उपचुनाव: चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान शुरू, 24 को आएंगे नतीजे

हरियाणा में आज विधानसभा चुनावों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। इसी बीच आज पड़ोसी राज्‍य पंजाब में भी 4 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव चल रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 21, 2019 10:18 IST
Punjab Bypolls- India TV Hindi
Punjab Bypolls

चंडीगढ़। हरियाणा में आज विधानसभा चुनावों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। इसी बीच आज पड़ोसी राज्‍य पंजाब में भी 4 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव चल रहा है। राज्‍य की चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया। 

अधिकारियों ने बताया कि मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ और यह शाम छह बजे तक जारी रहेगा। जिन चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं, उनमें फगवाड़ा, जलालाबाद, दाखा और मुकेरियां शामिल हैं। इस दौरान 33 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करने के लिए लगभग 7.76 लाख मतदाता मतदान करेंगे। 

चुनावों के नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। अधिकारी ने बताया कि चारों विधानसभा क्षेत्रों में कुल 920 मतदान केंद्रों पर अर्धसैनिक बलों की सात कंपनियां तैनात की गई हैं। दाखा और जलालाबाद के कुछ मतदान केंद्रों को संवेदनशील के रूप में वर्गीकृत किया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Chandigarh News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement