Sunday, May 12, 2024
Advertisement

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई समर्थित जबरन वसूली रैकेट का भंडाफोड़, पंजाब पुलिस ने 2 गुर्गों को दबोचा, हथियार बरामद

पंजाब पुलिस ने कुख्यात गैंगेस्टर लॉरेंस बिश्नोई समर्थित जबरन वसूली रैकेट के 2 गुर्गों को गिरफ्तार किया है और हथियार भी बरामद किए हैं।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: September 13, 2023 8:17 IST
Punjab Police- India TV Hindi
Image Source : ANI पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता

चंडीगढ़: पंजाब पुलिस को मंगलवार को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने कुख्यात गैंगेस्टर लॉरेंस बिश्नोई समर्थित जबरन वसूली रैकेट का भंडाफोड़ किया है। पंजाब पुलिस के राज्य विशेष ऑपरेशन सेल ने इस मामले में 2 गुर्गों को भी गिरफ्तार किया है, जिनकी पहचान तरलोचन सिंह उर्फ ​​राहुल चीमा और हरीश उर्फ ​​हैरी उर्फ ​​बाबा के रूप में हुई है। उनके कब्जे से दो .32 बोर पिस्तौल और दो जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। 

इससे पहले जुलाई के आखिरी हफ्ते में भी पंजाब पुलिस ने नॉर्थ इंडिया के सबसे बड़े हथियार तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया था। इस रैकेट से जुड़े लोग हरियाणा और पंजाब में हथियारों की सप्लाई करते थे। इस दौरान भी पंजाब पुलिस ने दावा किया था कि इस मामले में भी बंबीहा और लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का कनेक्शन निकला था। पुलिस ने बताया था कि इस गैंग का सरदार मेरठ का विक्रांत उर्फ ​​विक्की ठाकुर था। वही बड़े गिरोहों को हथियार सप्लाई करता था।

लॉरेंस बिश्नोई कौन है?

लॉरेंस बिश्नोई का जन्म 22 फरवरी 1992 को पंजाब के फजिल्का में हुआ था। उसके पिता पुलिस कांस्टेबल थे और माता गृहिणी थीं। लॉरेंस ने सरकारी स्कूल से पढ़ाई की और फिर चंडीगढ़ के डीएवी कॉलेज में दाखिला लिया। यहां उसने कॉलेज के चुनावों में हिस्सा लिया, जिसमें उसे हार मिली। हारने के बाद लॉरेंस ने पिस्टल तान दी, जिसके बाद उसे गोल्डी बराड़ का साथ मिल गया। गोल्डी भी एक बड़ा गैंगेस्टर है। इसी दौरान लॉरेंस के चचेरे भाई की हत्या हो गई। भाई की हत्या का बदला लेने के लिए लॉरेंस अपराध की दुनिया में उतर आया। पंजाबी सिंगर सिंद्धू मूसेवाला की हत्या में भी लॉरेंस के कनेक्शन की बात सामने आई थी। इसके अलावा लॉरेंस ने प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को भी जान से मारने की धमकी दी थी। 

ये भी पढ़ें: 

मोनू मानेसर की गिरफ्तारी पर विश्व हिंदू परिषद का बयान, कहा- राजस्थान चुनाव में कांग्रेस को चुकानी पड़ेगी भारी कीमत 

शरद पवार और अजित पवार के पास कितने-कितने विधायक हैं? NCP में टूट के बाद पहली बार सामने आया आंकड़ा

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement