Monday, May 06, 2024
Advertisement

लॉरेंस के गैंग में पड़ गई फूट, विश्नोई का सबसे वफादार निकला गद्दार, थाम लिया दुश्मनों का हाथ?

गोल्डी बराड़ ने फेसबुक पोस्ट में कहा है कि मूसेवाला हत्याकांड के दोनों शूटर्स जगरूप रुपा और मनप्रीत मानू की मुखबरी भी जग्गू भगवानपुरिया ने ही पंजाब पुलिस को की थी, जिसके बाद दोनों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया था।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Sudhanshu Gaur Updated on: February 27, 2023 20:04 IST
Goldie Brar, Lawrence Bishnoi, Sidhu Musewala- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV लॉरेंस विश्नोई

चंडीगढ़: सिद्धू मूसेवाला के मर्डर के बाद लॉरेंस बिश्नोई और उसकी गैंग लगातार चर्चा में है। पुलिस ने उसके गैंग के कई गुर्गों को गिरफ्तार किया हुआ है, जिसके बाद तरनतारन की गोईदबाल जेल में रविवार हुई खूनी गैंगवार ने गैंग के कई राज खोल के रख दिए हैं। यह राज कुछ ऐसे हैं कि खुद बिश्नोई को भी भरोसा नहीं हो रहा है। खबर आ रही है कि पंजाब समेत देश के कई राज्यों में फैले लॉरेंस बिश्नोई-गोल्डी बराड़ गैंग को बड़ा झटका लगा है। गैंग का सबसे वफादार और पाकिस्तान से आने वाले हथियारों और ड्रग्स की डीलिंग का सबसे बड़ा चेहरा जग्गू भगवानपुरिया ने बिश्नोई और बराड़ से किनारा कर लिया है। खबर के अनुसार उसने बमबीहा गैंग का हाथ थाम लिया है। 

गोल्डी बराड़ ने फेसबुक पर किया पोस्ट 

बता दें कि मूसेवाला हत्याकांड में भी जग्गु ने ही कई हथियार शूटर्स को मुहैया करवाए थे, लेकिन, गोल्डी के आरोपों के मुताबिक हैरानी की बात ये है कि जग्गू के इस कदम की भनक किसी को भी नहीं थीं। यानी जग्गू सिद्दू मुसेवाला हत्याकांड से ही गैंग के खिलाफ काम कर रहा था। जग्गू भगवानपुरिया पर ये आरोप खुद गोल्डी बराड़-लॉरेंस बिश्नोई लगा रहे हैं। जिसकी तस्दीक हाल ही में गोल्डी बराड़ की फेसबुक पोस्ट से हुई है। इस फेसबुक पोस्ट में कहा गया है कि मूसेवाला हत्याकांड के दोनों शूटर्स जगरूप रुपा और मनप्रीत मानू की मुखबरी भी जग्गू भगवानपुरिया ने ही पंजाब पुलिस को की थी, जिसके बाद दोनों को एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया था। यानी जग्गू भगवानपुरिया एक तरफ लॉरेंस-गोलड़ी बराड़ का खास बना हुआ था औऱ दूसरी तरफ इनके खिलाफ पुलिस को मुखबिरी भी कर रहा था।

गोल्डी की पोस्ट का बमबिहा गैंग ने दिया जवाब 

गोल्डी की इस फेसबुक पोस्ट का जवाब जग्गू भगवानपुरिया की तरफ से बमबिहा गैंग ने दिया है। बमबिहा गैंग की तरफ से सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा गया है कि गोल्डी जिन लोगों के साथ काम लेता है उनके साथ बुरा करता है। गोल्डी लॉरेन्स की जूतियां चाटता है और जब मूसेवाला को मार कर चार पैसे इक्क्ठा करने की बारी आई तो जग्गु को छोड़ दिया। गोल्डी को उसके काम के लिए जग्गु ने जो बन्दे दिए उन्हें मरवा दिया गया। 

रविवार को पंजाब जेल में हुई थी हत्या 

बता दें की रविवार को पंजाब जेल में मुसेवाला हत्याकांड के दो आरोपियों मनमोहन मोना और मनदीप तूफान की जेल में हुई गैंगवार में हत्या कर दी गई थी। इसके साथ ही मूसेवाला केस का एक आरोपी केशव इसमें घायल हुआ था। इस घटना के तुरंत बाद गोल्डी बराड़ ने केलिफोर्निया से एक फ़ेसबुक पोस्ट डाली और कहा की लॉरेश और हमारे गैंग ने मनमोहन मोना और मनदीप तूफान को उसी जेल में मौजूद हमारे भाई अंकित सिरसा, कशिश और मामा केटा ने मारा है। जग्गू भगवानपुरिया के इशारे पर हमारे भाई मनप्रीत भाऊ को इस जेल की बैरक में मारा गया था, जग्गू ने हमारे साथ धोखा किया है वो पुलिस को हमारी सारी मुखबिर करता है। जग्गू हमारे टारगेट पर है।

जग्गू का नाम NIA की दोनों FIR में 

सबसे खास बात यह की जग्गू का नाम NIA की दोनों FIR में नाम है। यानी बमबीहा और लॉरेश दोनो पर दर्ज FIR नंबर में यह बात भी लॉरेश गैंग को भनक लग गई कि जग्गू ने बमबिहा से हाथ मिला लिया है। लेकिन पंजाब पुलिस के सूत्रों के मुताबिक जग्गू ने इसलिए लॉरेश और गोल्डी से किनारा किया क्योंकि गोल्डी ने खालिस्तानी आतंकी रिन्दा लांडा हरि के साथ हाथ मिला लिया है और ये आतंकवाद और देश विरोधी गतिविधियों में शामिल हो गए। 

NIA ने तैयार कर ली है चार्जशीट 

बता दें कि NIA ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग और बमबिहा गैंग के खिलाफ अपनी ड्राफ्ट चार्जशीट तैयार कर ली है जिसमें बड़ा खुलासा हुआ है कि देश मे आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए पंजाबी सिंगरों को निशाना बनाकर दोनों गैंग फण्ड इकठ्ठा कर रहे हैं और विदेश में फैले नेटवर्क, हवाला रैकेट गुरपतवंत सिंह पन्नू जैसे खालिस्तानी आतंकियों के साथ गैंगस्टरों ने हाथ मिलाकर देश के खिलाफ साजिश कर रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement