Monday, April 29, 2024
Advertisement

पंजाब: खालिस्तानी आतंकी भिंडरावाले का पोस्टर हटाने पर बवाल, गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी अध्यक्ष की कार पर हमला

पंजाब के तरन तारन में खालिस्तानी जरनैल सिंह भिंडरावाले का पोस्टर “हटाने” को लेकर भीड़ ने लाठियां और तलवार लहराते हुए गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष की कार पर हमला कर दिया।

Mangal Yadav Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Published on: January 29, 2024 19:42 IST
खालिस्तानी आतंकी जरनैल सिंह भिंडरावाले- India TV Hindi
Image Source : FILE- ANI खालिस्तानी आतंकी जरनैल सिंह भिंडरावाले

तरन तारनः पंजाब के तरन तारन में खालिस्तानी आतंकी जरनैल सिंह भिंडरावाले का पोस्टर “हटाने” को लेकर भीड़ ने लाठियां और तलवार लहराते हुए गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष की कार पर हमला कर दिया। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि इस दौरान एक पुलिसकर्मी और गुरुद्वारा प्रबंधन कार्यबल के सदस्य घायल हो गए। कुछ दिन पहले भिंडरावाले का पोस्टर लगे तंबू को हटाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसके बाद तरनतारन के पहुविंड गांव में यह घटना हुई है।

इस वजह से हुआ हंगामा

पुलिस ने कहा कि 26 जनवरी को, गुरुद्वारा प्रबंधन ने स्वयंसेवकों के एक समूह को जूतों से संबंधित तंबू स्थानांतरित करने के लिए कहा था, क्योंकि इससे श्रद्धालुओं की आवाजाही में बाधा आ रही थी। पुलिस के अनुसार, स्वयंसेवकों ने इस पर आपत्ति जताई और पूरा घटनाक्रम कैमरे में कैद हो गया। वीडियो क्लिप देखने के बाद रविवार को कई सिख कट्टरपंथी गुरुद्वारा परिसर पहुंचे और प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

कर्नल हरसिमरन सिंह की कार पर हमला

समूह ने गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष कर्नल हरसिमरन सिंह (सेवानिवृत्त) की कार पर हमला कर तोड़फोड़ की। पुलिस को गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष को सुरक्षित स्थान पर ले जाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। बाद में सिंह ने कहा कि उनके मन में भिंडरावाले के प्रति बहुत सम्मान है और उन्होंने श्रद्धालुओं के जूतों के पास पोस्टर लगे होने पर आपत्ति जताई थी। तरनतारन के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) प्रीत इंदर सिंह ने कहा कि मामला सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझा लिया गया है। उन्होंने कहा, "अब गुरुद्वारे और उसके आसपास कोई तनाव नहीं है।

(इनपुट- भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement