Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पंजाब: बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में फायरिंग करने वाला आरोपी गिरफ्तार, चार जवानों की गई थी जान

पंजाब के बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में अंधाधुंध फायरिंग करने वाला आरोपी गिरफ्तार किया गया है। इस घटना में चार जवान शहीद हो गए हैं। सेना ने कहा है कि ये आतंकी घटना नहीं है।

Reported By : Manish Prasad Edited By : Kajal Kumari Updated on: April 12, 2023 13:49 IST
firing in punjab bathinda- India TV Hindi
Image Source : ANI पंजाब के बठिंडा में आर्मी स्टेशन में फायरिंग

पंजाब: बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में अंधाधुंध फायरिंग की घटना में चार जवान शहीद हो गए हैं। घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। हालांकि फायरिंग करने वाले जवान को गिरफ्तार कर लिया गया है उससे पूछताछ की जा रही है। घटना की वजह अबतक पता नहीं चल सकी है। फायरिंग की इस घटना के बाद सेना ने पूरे इलाके को सील कर दिया है। जानकारी के मुताबिक पंजाब के बठिंडा मिलिट्री स्टेशन के अंदर सुबह करीब 04 बजकर 35 मिनट पर फायरिंग की घटना हुई। इसके तुरंत बाद पूरे मिलिट्री स्टेशन के चारों तरफ क्विक रिएक्शन टीमों को सक्रिय कर दिया गया और आर्मी स्टेशन को सील कर दिया गया।

LIVE Updates

पुलिस ने जानकारी दी है कि फायरिंग करने वाला जवान पकड़ा गया और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। उसके पास से हथियार भी बरामद किया गया है। 

पुलिस की तरफ से कहा गया है कि कुछ मीडिया संगठन यह कहानी चला रहे हैं कि शूटर, जो एक सेना का जवान है, पकड़ा गया है।यह खबर गलत है।

सभी मीडिया आउटलेट्स से अनुरोध है कि वे अटकलें न लगाएं। कोई भी अपडेट, जब भी उपलब्ध होगा, तुरंत साझा किया जाएगा।

पूरे इलाके की घेराबंदी कर सील कर दिया गया है और छावनी क्षेत्र में किसी को अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है। सर्च ऑपरेशन जारी है। घटना में चार जवानों के शहादत की खबर है।

फायरिंग की घटना के बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। छावनी के स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। छावनी में किसी को भी नहीं जाने दिया जा रहा है। छावनी को पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि हमलावर सिविल ड्रेस में था और उसने ताबड़तोड़ फायरिंग की जिसमें चार जवान शहीद हो गए, जो 80 मीडियम रेजिमेंट के हैं।

फायरिंग की घटना ऑफिसर्स मेस में हुई है। घटना की जानकारी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को दे दी गई है। सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने गृह मंत्रालय को जानकारी दी है कि यह कोई आतंकी हमला नहीं था। 

 सेना ने पंजाब पुलिस के एक बड़े अधिकारी को बताया है कि यह आतंकी घटना नहीं है। कुछ दिन पहले एक इंसास राइफल गायब हो गई थी। लगता है उसी से ये फायरिंग की गई हैं। इस घटना के बाद एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है।

बठिंडा में आर्मी कैंट के सभी एंट्री गेट बंद कर दिए गए हैं। पंजाब पुलिस के सूत्रों ने बताया है किकरीब दो दिन पहले 28 कारतूस वाली एक इंसास राइफल गायब हो गई थी। इस घटना के पीछे सेना के कुछ जवान हो सकते हैं।

बता दें कि बठिंडा मिलिट्री स्टेशन नई दिल्ली से भी करीब है और यहां पहुंचने में लगभग छह घंटे लगते हैं। दिल्ली के उत्तर में स्थित इस सैन्य स्टेशन में ज्यादातर सैनिकों के परिवार रहते हैं और यह एक आवासीय सेना का अड्डा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement