Friday, April 19, 2024
Advertisement

पंजाब: अमृतपाल सिंह का खुलेगा हर राज, बॉडीगार्ड गोरखा बाबा के बाद अब बलवंत सिंह गिरफ्तार

अमृतपाल सिंह अबतक फरार है लेकिन अब पुलिस लगातार उसकी मदद करने वाले लोगों को गिरफ्तार कर रही है। इस मामले में पुलिस के गनमैन तेजिंदर सिंह उर्फ गोरखा बाबा को शरण देने के मामले में बलवंत सिंह को खन्ना से गिरफ्तार किया गया है।

Reported By : Puneet Pareenja Written By : Kajal Kumari Updated on: March 26, 2023 17:25 IST
amritpal singh case new arresting- India TV Hindi
Image Source : ANI अमृतपाल सिंह केस में एक और गिरफ्तारी

पंजाब: अमृतपाल सिंह अबतक फरार है लेकिन उसकी मदद करने वालों की धर-पकड़ जारी है। इस मामले में एक और गिरफ्तारी हुई है। पंजाब पुलिस ने अमृतपाल सिंह के गनमैन तेजिंदर सिंह उर्फ गोरखा बाबा को शरण देने के मामले में बलवंत सिंह नाम के शख्स को खन्ना से गिरफ्तार किया है। हाल ही में गोरखा बाबा को खन्ना पुलिस ने गिरफ्तार किया था और उसने अमृतपाल सिंह को लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। अमृतपाल के गनमैन तेजिंदर सिंह गोरखा से पूछताछ के दौरान खन्ना पुलिस ने कई खुलासे किए थे, वही अब तेजिंदर सिंह गोरखा को पनाह देने वाले व्यक्ति बलवंत सिंह को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार बलवंत सिंह गांव कुल्ही का रहने वाला है। हालांकि पुलिस को अभी तक बलवंत सिंह का अमृतपाल के साथ कोई कनेक्शन नही मिला है, फिर भी पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

तीन दिन पहले गिरफ्तार किया था गोरखा बाबा

खालिस्तानी समर्थक और वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार करने के लिए पंजाब पुलिस लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है। तीन दिन पहले पुलिस ने अमृतपाल सिंह के खास शख्स को गिरफ्तार किया था जो उसके निजी सुरक्षा घेरे का हिस्सा था। पुलिस अधिकारियों ने वृहस्पतिवार को यह जानकारी दी थी।  पुलिस उपाधीक्षक हरसिमरत सिंह ने बताया था कि लुधियाना जिले में खन्ना क्षेत्र के मंगेवाल गांव का रहने वाला तेजिंदर सिंह गिल उर्फ गोरखा बाबा को गिरफ्तार कर लिया गया है। गोरखा बाबा  'वारिस पंजाब दे' के खिलाफ पुलिस कार्रवाई शुरू होने के बाद से फरार चल रहा था।

गोरखा बाबा भी शामिल था अजनाला कांड में 

 तेजिंदर सिंह गिल उर्फ गोरखा बाबा गैर-लाइसेंसी हथियारों के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीरें और वीडियो शेयर करता रहता था। गोरखा बाबा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 (लोक सेवक के आदेश की अवज्ञा) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। उससे पूछताछ में खुलासा हुआ कि अजनाला प्रकरण में तेजिंदर सिंह गिल भी अमृतपाल के साथ शामिल था। तेजिंदर सिंह गिल काफी समय से अमृतपाल सिंह के गनमैन के रूप में काम करता था। लड़ाई-झगड़े और शराब तस्करी के मामले में तेजिंदर सिंह पहले भी सजा भुगत चुका है।

ये भी पढ़ें:

यूपी: पुलिस महकमे में बड़ा बदलाव, 15 IPS अधिकारियों के किए गए ट्रांसफर, यहां देखें लिस्ट

अबतक फरार है वारिस पंजाब दे प्रमुख अमृतपाल सिंह, गिरफ्तार बलजीत कौर ने किया बड़ा खुलासा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement