Friday, April 19, 2024
Advertisement

अबतक फरार है वारिस पंजाब दे प्रमुख अमृतपाल सिंह, गिरफ्तार बलजीत कौर ने किया बड़ा खुलासा

खालिस्तानी समर्थक और वारिस पंजाब दे का प्रमुख अमृतपाल सिंह अबतक फरार है। पुलिस उसे तलाश कर रही है लेकिन वह पकड़ में नहीं आया है। अब हरियाणा से गिरफ्तार बलजीत कौर ने अमृतपाल को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

Reported By : Puneet Pareenja Written By : Kajal Kumari Published on: March 26, 2023 15:53 IST
waris punjab de chief amritpal singh- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO वारिस पंजाब दे का मुखिया अमृतपाल सिंह

हरियाणा: वारिस पंजाब दे का प्रमुख अमृतपाल सिंह अबतक फरार है पुलिस उसको कई राज्यों में तलाश कर रही है। ऐसी खबरें भी मिल रही हैं कि अमृतपाल सिंह वेश बदल-बदलकर पुलिस को चकमा दे रहा है। इस बीच हरियााणा के शाहाबाद से गिरफ्तार महिला बलजीत कौर ने बड़ा खुलासा किया है और कहा है कि, अमृतपाल बलजीत कौर से कोडवर्ड का इस्तेमाल करके शाहाबाद से स्कूटी से पटियाला जाकर वहां से गुरुद्वारा दुख निवारण साहिब लाने के लिए कहा था। बता दें कि पटियाला में अमृतपाल सिंह एक महिला बलबीर कौर के पास रुका था और वहां उसने उनके मोबाइल से लंबी बातचीत की थी। अब पुलिस ने बलजीत कौर को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ कर रही है। 

कोड वर्ड में बात करता है अमृतपाल सिंह

मिली जानकारी के मुताबिक अमृतपाल सिंह अपने साथी पपलप्रीत के साथ हरियाणा में 19 मार्च को बलजीत कौर के घर कुरुक्षेत्र के शाहाबाद आया था। उसने बलजीत कौर को पर्ची पर एक मोबाइल नंबर लिखकर दिया था, जिसपर उसने वहां पहुंचने के बाद फोन कर कोड वर्ड इस्तेमाल करने को कहा था। वह कोड वर्ड था कि बुआ जी मैं रिनू बोल रही हूं, स्कूटी खड़ी है चाबी मैट के नीचे है। उसके कहने के मुताबिक बलजीत कौर ने ठीक ऐसा ही किया था। बलजीत कौर ने बताया कि जब सामने से बोल रही महिला ने उससे कहा कि वो रुके और उससे मिलकर जाए, तो बलजीत कौर उससे मिले बिना ही वापस आ गई थी। 

अमृतपाल सिंह के कई वीडियो फुटेज हो रहे हैं वायरल

इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पटियाला में अमृतपाल को पनाह देने वाली महिला बलबीर कौर और एक अन्य करीबी सुखप्रीत सिंह को इंदौर से अरेस्ट किया गया है। अमृतपाल सिंह बलबीर कौर के घर पर करीब छह से सात घंटे ठहरा था। कहा जा रहा है कि बलबीर कौर के घर से अमृतपाल अपना हुलिया बदलकर उसकी स्कूटी लेकर शाहाबाद के लिए निकल गया था। सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक उसने पैंट, शर्ट, जैकेट और चश्मा पहना हुआ था। इसके बाद 20 मार्च का भी अमृतपाल सिंह का एक फुटेज वायरल हुआ है, जिसमें वह छाता लेकर शाहाबाद बस स्टैंड के सामने सड़क पर जाता हुआ दिख रहा है। 

 

ये भी पढ़ें:

Akanksha Dubey: भोजपुरी एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे ने की खुदखुशी, जांच में जुटी पुलिस

Live: 45 पुलिसकर्मी अतीक को साबरमती जेल से लाएंगे प्रयागराज, थोड़ी देर में निकलेगी पुलिस


 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement