Friday, April 26, 2024
Advertisement

अतीक अहमद को प्रयागराज लेकर जा रही पुलिस, कड़ी सुरक्षा के बीच आगे बढ़ रहा काफिला

अतीक अहमद को साबरमती जेल से प्रयागराज लाने वाली टीम में 45 पुलिसकर्मी हैं। उसको सड़क मार्ग से यूपी लाया जा रहा है। पुलिस के इस काफिले में 6 वाहन हैं और माफिया की सुरक्षा के लिए हाईलेवल के इंतजाम किये गए हैं।

Reported By : Nirnaya Kapoor, Abhay Parashar Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: March 27, 2023 0:16 IST
Atiq Ahmed- India TV Hindi
Image Source : FILE अतीक अहमद

साबरमती/लखनऊ: गुजरात की साबरमती जेल में बंद माफिया अतीक अहमद को अब उत्तर प्रदेश के प्रयागराज लाया जा रहा है। इसके लिए यूपी पुलिस की एक टीम साबरमती जेल पहुंची थी। इस टीम में 45 पुलिसकर्मी हैं। अतीक को सड़क मार्ग से प्रयागराज लाया जा रहा है। पुलिस के इस काफिले में 6 गाड़ियां बताई जा रही हैं। ताजा जानकारी के अनुसार यूपी पुलिस की STF का काफिला राजस्थान के उदयपुर होते हुए चित्तौड़गढ़ पहुंच चुका है। इस दौरान उदयपुर के पास STF का काफिला एक पेट्रोल पंप पर रोका भी गया। बताया जा रहा है कि सभी गाड़ियों में 2-2 ड्राइवर हैं, जिससे एक ड्राइवर थक जाए तो दूसरा ड्राइवर गाड़ी चलाए। इसके साथ ही सभी गाड़ियों में खाने-पीने का भी इंतजाम किया गया है। 

सुबह एमपी सीमा में प्रवेश करने की है संभावना 

अतीक को साबरमती जेल से लेकर आ रही यूपी पुलिस की टीम राजस्थान के रास्ते यूपी आ रही है। इस दौरान पुलिस का काफिला सुबह 4-5 बजे मप्र की सीमा में दाखिल होने की संभावना है। पुलिस का काफिला कोटा होते हुए अगर मप्र में दाखिल होता है तो लगभग 120 किलोमीटर का मप्र के शिवपुरी जिले का क्षेत्र रहेगा। शिवपुरी जिले को पार करते ही उप्र के झांसी जिले की सीमा शुरू हो जाती है। माना जा रहा है कि एमपी क्रॉस करने में लगभग 2 घंटे का समय लगेगा। हालांकि इसको लेकर शिवपुरी पुलिस किसी भी तरह की सूचना होने से इंकार कर रही है। मगर सूत्रों के मुताबिक अतीक अहमद का काफिला सुबह होने से पहले उप्र में प्रवेश कर जाएगा। पूरे मामले को बेहद गोपनीय रखा जा रहा है।

सड़क मार्ग से ले जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की थी याचिका 

बता दें कि सड़क मार्ग से ले जाने के खिलाफ अतीक ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दाखिल की थी। इस याचिका में अतीक ने मांग की थी कि उसे सड़क मार्ग से यूपी न ले जाया जाए। कोर्ट माफिया की इस याचिका पर मंगलवार 28 मार्च को सुनवाई होने वाली थी। हालांकि उससे पहले ही यूपी पुलिस अतीक को लेकर प्रयागराज के लिए रवाना हो गई। अतीक को साबरमती जेल से लाने वाली पुलिस टीम का नेतृत्व IPS अधिकारी और प्रयागराज के गंगानगर के DCP अभिषेक भारती करेंगे। इन्हीं के ऊपर माफिया अतीक को सही सलामत प्रयागराज लाने की जिम्मेदारी है। 

आज जब UP पुलिस अतीक अहमद की कस्टडी लेने साबरमती जेल पहुंची तो जेल ऑथोरिटीज ने तमाम पेपर्स वेरिफाई करने के बाद UP पुलिस को बताया की अतीक अहमद को साबरमती जेल में ट्रांसफर करते वक्त कुछ कंडीशंस भी रखी थी, जिनका इस समय अमल करना भी जरुरी है। उनमे से एक इम्पोर्टेंट कंडीशन का कैरिफिकेशन अहमदाबाद पहुंचे अधिकारियों से नहीं हो पा रहा था, जिसके बाद मामले को UP में आला अधिकारीयों के साथ डिसकस किया गया, जिसका सोल्यूशन आ गया। 

अपहरण मामले में कोर्ट में पेश किया जाना है अतीक 

इस मामले को लेकर प्रयागराज के पुलिस आयुक्त रमित शर्मा ने बताया कि एक पुराने अपहरण के मुकदमे में न्यायालय द्वारा फैसले की तारीख 28 मार्च तय की गई है। कोर्ट के आदेश पर अभियुक्तों को विधिक प्रक्रिया के तहत न्यायालय में पेश किया जाना है। इस मामले से संबंधित अभियुक्त माफिया अतीक अहमद को न्यायालय में तय तारीख पर पेश करने के लिए पुलिस की एक टीम को साबरमती जेल भेजा गया है।

हाई-सिक्योरिटी बैरक में रहेगा माफिया अतीक अहमद 

उत्तर प्रदेश के डीजी जेल आनंद कुमार ने बताया कि माफिया अतीक अहमद को लेकर प्रयागराज जेल में विशेष इंतजाम किए गए हैं। माफिया अतीक अहमद को जेल में हाई-सिक्योरिटी बैरक में आइसोलेशन में रखा जाएगा। उनके सेल में सीसीटीवी कैमरा होगा। जेल कर्मचारियों को उनके रिकॉर्ड के आधार पर चुना और तैनात किया जाएगा, उनके पास बॉडी वियर कैमरे होंगे। प्रयागराज जेल कार्यालय व जेल मुख्यालय 24 घंटे निगरानी करेगा। प्रयागराज जेल में सभी व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए को जेल मुख्यालय भेजा जा रहा है। 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement