Friday, May 03, 2024
Advertisement

Rajasthan Elections: गहलोत ने कहा- फिर सरकार बनाएंगे, वसुंधरा बोलीं- ‘अंडर करंट’ भाजपा के पक्ष में

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हाल ही में कहा था कि राज्य में एक अंडर करंट है, कांग्रेस की सरकार दोबारा बनेगी। इसका जवाब देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि बिल्कुल अंडर करंट है, लेकिन भाजपा के पक्ष में है।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Updated on: November 25, 2023 10:50 IST
अशोक गहलोत और वसुंधरा राजे के बीच बयानबाजी।- India TV Hindi
Image Source : PTI/ANI अशोक गहलोत और वसुंधरा राजे के बीच बयानबाजी।

जयपुर: राजस्थान में आज विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हो रहा है। वहीं अब सीएम और पूर्व मुख्यमंत्री बयानबाजी के मामले में एक-दूसरे के आमने-सामने हैं। दोनों तरफ से जमकर बयानबाजी हो रही है। दरअसल, कांग्रेस नेता और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा था है कि ऐसा लगता है कि एक अंडर करंट है और राज्य में कांग्रेस की सरकार दोबारा बनेगी। वहीं इस बयान पर पलटवार करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता वसुंधरा राजे ने कहा कि मैं उनकी बातों से सहमत हूं। वास्तव में अंडर करंट है, लेकिन भाजपा के पक्ष में है। उन्होंने कहा कि तीन दिसंबर को कमल खिलेगा।

कांग्रेस के खिलाफ कोई सत्ता विरोधी लहर नहीं

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दावा किया है कि राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस के खिलाफ कोई सत्ता विरोधी लहर नहीं है। उन्होंने विश्वास जताया कि पार्टी राज्य में फिर से सरकार बनाएगी। गहलोत ने कहा कि कांग्रेस का चुनाव प्रचार अभियान विकास के मुद्दों पर केंद्रित है जबकि प्रधानमंत्री, केंद्रीय गृह मंत्री, भारतीय जनता पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों तथा उसके अन्य नेताओं ने अपने प्रचार में भड़काऊ भाषा का इस्तेमाल किया। भाजपा नेताओं के चुनावी भाषणों की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि जनता समझ चुकी है। ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस सरकार फिर से सत्ता में आएगी। 

भाजपा नेताओं की भाषा अस्वीकार्य

भाजपा द्वारा लाल डायरी और अन्य मुद्दों पर केवल अशोक गहलोत को ही निशाना बनाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा नेता इस बात से परेशान हैं कि वे खरीद-फरोख्त के तमाम प्रयासों के बावजूद राज्य की चुनी हुई सरकार नहीं गिरा सके। एक बर्खास्त मंत्री ने दावा किया था कि लाल डायरी में मुख्यमंत्री और कई नेताओं के अवैध वित्तीय लेन-देन दर्ज हैं। गहलोत ने कहा कि भाजपा नेताओं ने जिस भाषा का इस्तेमाल किया वह अस्वीकार्य है। उन्होंने कहा कि वे भड़काऊ भाषा का इस्तेमाल कर रहे थे। हमने उन्हें स्थानीय मुद्दों और हमारी योजनाओं पर बात करने की चुनौती दी।

भाजपा के पक्ष में अंडर करंट

वहीं दूसरी तरफ राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भरोसा जताया है कि राजस्थान विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत होगी और तीन दिसंबर को मतगणना के बाद कमल खिलेगा। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के अंडर करंट संबंधी बयान पर टिप्पणी करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि मैं उनसे सहमत हूं। वास्तव में अंडर करंट है लेकिन भाजपा के पक्ष में है। तीन दिसंबर को कमल खिलेगा। बता दें कि इससे पहले गहलोत ने कहा था कि ऐसा लगता है कि एक अंडर करंट है और राज्य में कांग्रेस की सरकार दोबारा बनेगी। 

सुबह सात बजे से शुरू हुआ मतदान 

राजे ने मतदाताओं और विशेषकर नये मतदाताओं से वोट डालने का आह्वान किया। वहीं भाजपा के सांसद व झोटवाड़ा सीट से विधानसभा चुनाव लड़ रहे राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि मतगणना के दिन सब कुछ साफ हो जाएगा। गहलोत के अंडर करंट वाले बयान को लेकर उन्होंने कहा कि शायद उन्हें मतगणना के दिन करंट महसूस हो। बता दें कि राजस्थान में 16वीं विधानसभा के चुनाव के लिए शनिवार सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया है। राज्य में 199 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है। यहां 5.25 करोड़ से अधिक मतदाता 1862 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। राज्य में कुल 200 विधानसभा सीटें हैं, लेकिन श्रीगंगानगर जिले के करणपुर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार गुरमीत सिंह के निधन के बाद यहां चुनाव स्थगित कर दिया गया है। 

यह भी पढ़ें- 

Rajasthan Election 2023: पायलट-वसुंधरा की सबसे ज्यादा चर्चा, पढ़ें अटकलों और सस्पेंस की दिलचस्प कहानी

राजस्थान की इस सीट पर गजब का मुकाबला, गहलोत-पायलट और वसुंधरा के वफादारों में भिड़ंत; तीनों की बदल गई है पार्टी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement