Friday, April 26, 2024
Advertisement

जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की CIU टीम ने की बड़ी कार्रवाई, 5 करोड़ रुपये की नशीली दवाई गई पकड़ी

जयपुर की विश्वकर्मा थाना पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की CIU टीम ने बड़ी कार्रवाई कर नशीली दवाओं के एक बड़े कारोबार का खुलासा कर करीब 5 करोड़ रुपये की नशीली दवाएं बरामद की है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 24, 2021 11:09 IST
जयपुर पुलिस कमिश्नरेट...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की CIU टीम ने की बड़ी कार्रवाई, 5 करोड़ रुपये की नशीली दवाई गई पकड़ी

जयपुर: जयपुर की विश्वकर्मा थाना पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। जयपुर पुलिस कमिश्नरेट की CIU टीम ने बड़ी कार्रवाई कर नशीली दवाओं के एक बड़े कारोबार का खुलासा कर करीब 5 करोड़ रुपये की नशीली दवाएं बरामद की है। पुलिस ने एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी से पुलिस पूछताछ करने में जुटी है। पुलिस को सूचना मिली थी कि सांगानेर की तरफ से नकली दवाओं का टेंपो आ रहा है। इस पर पुलिस ने टेंपो को रुकवाया तो चेक किया तो नशीली दवाओं के 117 कार्टन भरे हुए थे। नशीली दवाओं की खेप  ट्रांसपोर्ट के जरिए अजमेर जाने वाली थी। इससे पहले ही पुलिस ने टेंपो को बरामद कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। 

पकड़ी गई दवाओं में नाइट्रोवेट, अल्प्राजोलम और ट्रामाडोल कैप्सूल शामिल है। पुलिस ने बताया कि करीब 25 लाख नशीली गोलियां कैप्सूल बरामद किए गए हैं जिनका वजन तकरीबन 8 क्विंटल है। टेंपो चालक मोहम्मद ताहिर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

नशीली दवाओं के कारोबार में लिप्त मुख्य आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है। इस गोरखधंधे के तार अजमेर से जुड़े हैं जिसे लेकर पुलिस कड़ी से कड़ी जोड़ कर जांच में जुटी है। टेंपों चालक के पास इन दवाओं का कोई लाइसेंस नहीं है और बिना लाइसेंस की ही इन दवाओं की सप्लाई की जा रही थी जबकि इन दवाओं पर औषधि नियंत्रक विभाग ने रोक लगा रखी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement