Thursday, April 25, 2024
Advertisement

राजस्थान : अगले छह महीने में सेवानिवृत्त होने वाले स्वास्थ्यकर्मियों को सेवा विस्तार

राजस्थान सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग के उन कर्मचारियों को सेवा विस्तार देने का फैसला किया है जो अगले छह महीने यानी अगस्त 2020 तक सेवानिवृत्त होने वाले थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 31, 2020 15:06 IST
representational image- India TV Hindi
Image Source : AP representational image

जयपुर। राजस्थान सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग के उन कर्मचारियों को सेवा विस्तार देने का फैसला किया है जो अगले छह महीने यानी अगस्त 2020 तक सेवानिवृत्त होने वाले थे। राज्य सरकार ने मंगलवार को इस आशय का आदेश जारी किया। इसके तहत इस महीने यानी मंगलवार 31 मार्च से लेकर 31 अगस्त तक सेवानिवृत्त होने वाले चिकित्सकों,पैरा मेडिकल कार्मिकों की सेवानिवृत्ति आगे बढ़ा दी गयी है। इनको एक महीने से लेकर छह महीने तक सेवा विस्तार दिया गया है। 

एक उच्च पदस्थ अधिकारी के अनुसार चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग के जो कर्मचारी आज मंगलवार को सेवानिवृत्त होने वाले थे उनकी सेवाएं छह महीने यानी 31 अगस्त तक बढ़ा दी गयी है। वहीं अगस्त माह में सेवानिवृत्त होने वाले कर्मियों को फिलहाल एक महीने का सेवा विस्तार दिया गया है। चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग ने वित्त विभाग की स्वीकृति के बाद मंगलवार को इस आशय का आदेश जारी किया। 

स्वीकृति में कहा गया है कि राज्य में कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए यह पहल की गयी है। उल्लेखनीय है कि राजस्थान में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर मंगलवार को 83 हो गयी है जिनमें से सात लोग वे हैं जिन्हें ईरान से जोधपुर लाया गया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Jaipur News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement