Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बदमाश ने लड़की को किया अगवा, जंगल में ले गया, आग जलाई और गोद में उठाकर जबरदस्ती ले लिए सात फेरे

युवती की शादी 12 जून को कहीं और होने वाली थी, लेकिन उससे पहले ही आरोपी ने युवती को अगवा कर लिया और जबरदस्ती जंगल में ले जाकर सात फेरे ले लिए। वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि घटना में शामिल सभी आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: June 07, 2023 8:45 IST
Rajasthan  - India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB बदमाश ने लड़की को किया अगवा, जंगल में आग जलाकर ले लिए सात फेरे

जैसलमेर: राजस्थान अपनी संस्कृति, विरासत और इतिहास के लिए जाना जाता है। लेकिन प्रदेश के जैसलमेर में एक ऐसी घटना हुई है, जिसने राज्य की परम्पराओं और मानवीय मूल्यों पर काला धब्बा लगा दिया है। यहां कुछ बदमाशों ने एक लड़की को अगवा किया और एक सुनसान जगह पर ले गए। यहां आग जलाई और एक बदमाश लड़की के साथ फेरे लेने लगा। जब लड़की ने इसका विरोध किया तब बदमाश ने उसे गोदी में उठाया और जबरदस्ती सात फेरे ले लिए। इस शर्मनाक घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

किसी अन्य युवक से होनी थी शादी 

यह घटना जैसलमेर के मोहनगढ़ थाना के सांखला गांव की है। यहां एक युवती ने सगाई तोड़कर किसी अन्य युवक से शादी करना तय किया। इससे युवक नाराज हो गया और 1 जून को अपने कई साथियों के साथ आया और लड़की को अगवा करके सुनसान जगह पर ले गया। यहां उसने आग जलाई और जबरदस्ती फेरे भी लिए। वीडियो में दिख रहा है कि जब वह यह सब कर रहा था तब उस दौरान वहां एक महिला भी मौजूद थी। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद प्रदेशभर में हडकंप मच गया। 

केंद्रीय मंत्री मेघवाल ने बोला गहलोत सरकार पर हमला 

इस वीडियो को केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने ट्वीट करते हुए प्रदेश की गहलोत सरकार को निशाने पर लिया है। उन्होंने लिखा राजस्थान में कांग्रेसी जंगलराज कायम है। राजस्थान में गुंडों को सत्ता की इतनी सह है कि घर से जबरन लड़की को उठाकर उसके साथ आपत्तिजनक तरीके से शादी करने का प्रयास कर रहे। आखिर कब तक राजस्थान की बहन-बेटियों को गहलोत सरकार के कुशासन की वजह से शर्मसार होना पड़ेगा?

मुख्या आरोपी को पुलिस ने किया अरेस्ट 

वहीं अभी तक पुलिस इस घटना में शामिल लोगों को नहीं पकड़ पाई है, हालांकि युवती के साथ जबरदस्ती फेरे लेने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। युवती के परिजनों का आरोप है कि घटना में शामिल आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं लेकिन पुलिस उन्हें नहीं पकड़ रही है। इसके विरोध में उन्होंने सोमवार को कलेक्टर कार्यालय के बाहर प्रदर्शन भी किया और कहा कि जब तक इस घटना में शामिल सभी आरोपी गिरफ्तार नहीं हो जाते तब तक आंदोलन जारी रहेगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement