Monday, April 29, 2024
Advertisement

सचिन पायलट के लिए बोले जतिन प्रसाद, कांग्रेस पार्टी के लिए लग्न के साथ किया है काम

राजस्थान के राजनितिक घटनाक्रम को लेकर उत्तर प्रदेश कांग्रेस के युवा चेहरे और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि सचिन पायलट सिर्फ एक क्लीग ही नहीं बल्कि मेरे दोस्त हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 14, 2020 16:29 IST
No one can take away the fact that Sachin pilot worked with dedication for the party: Jitin Prasad- India TV Hindi
Image Source : PTI No one can take away the fact that Sachin pilot worked with dedication for the party: Jitin Prasad

जयपुर: राजस्थान के राजनितिक घटनाक्रम को लेकर उत्तर प्रदेश कांग्रेस के युवा चेहरे और पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि सचिन पायलट सिर्फ एक क्लीग ही नहीं बल्कि मेरे दोस्त हैं। कोई भी इस बात को नकार नहीं सकता कि उन्होंने पार्टी के लिए समर्पण के साथ काम किया है। पूरी उम्मीद है कि स्थिति अभी भी ठीक हो सकती है।

कांग्रेस पार्टी ने सचिन पायलट के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें राजस्थान के उपमुख्यमंत्री पद तथा राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से हटा दिया है। कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इसका ऐलान किया है। 

सचिन पायलट के अलावा उनका साथ देने वाले सभी विधायकों और मंत्रियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है। हालांकि सचिन पायलट को अभी उपमुख्यमंत्री पद और पार्टी अध्यक्ष पद से हटाया गया है, लेकिन कांग्रेस पार्टी से उनकी सदस्यता रद्द नहीं की गई है। सचिन पायलट के साथ रमेश मीणा तथा विश्वेंद्र सिंह को भी मंत्री पद से हटा दिया गया है। 

रणदीप सुरजेवाला ने घोषणा करते हुए बताया कि सचिन पायलट की जगह अब राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह को राजस्थान कांग्रेस कमेटी का नया अध्यक्ष बनाया गया है। इसके अलावा युवा विधायक गणेश गोगरा को राजस्थान प्रांत युवा कांग्रेस का नया अध्यक्ष बनाए जाने की घोषणा हुई है तथा हेम सिंह शेखावत को राजस्थान प्रदेश सेवादल का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement